स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

चतरा: टीएसपीसी के 2 हार्डकोर नक्सली को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Yogendra Yogi

Publish: Jul 15, 2019 17:27 PM | Updated: Jul 15, 2019 17:27 PM

Ranchi

Naxalites in Chatra : झारखंड पुलिस ने चतरा जिले के सदर थाना क्षेत्र से नक्सली संगठन टीएसपीसी ( Naxalite organization TSPC ) के दो हार्डकोर सदस्यों ( Two hardcore members ) को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सलियों के पास से मोबाइल, चाकू, पिट्ठू, वदी और नक्सली पर्चा भी बरामद किया गया है।

रांची (रवि सिन्हा) : झारखंड (Jharkhand)के चतरा ( Chatra ) सदर थाना क्षेत्र से पुलिस ने रविवार शाम को प्रतिबंधित नक्सली संगठन ततृय संघर्ष प्रस्तुति कमेटी (Naxalite organization TSPC ) के दो हार्डकोर सदस्यों ( Two hardcore members )को गिरफ्तार कर लिया।

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार टीएसपीसी नक्सली संदीप यादव और छोटू गंझू अपने एक अन्य सहयोगी के साथ सदर थाना क्षेत्र के डाढ़ा गाँव पहुँचकर बेरियो, सेल व बेदाग में संग़ठन के विस्तार तथा ठेकेदारों से लेवी वसूली के लिये पहुंचा थे। जिसकी गुप्त सूचना सदर थाना के पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी को मिली। पुलिस द्वारा त्वरित करवाई करते हुए रात करीब आठ बजे गाँव की घेराबंदी की गई। जिसमें एक सहयोगी हथियार ले कर भागने में सफल रहा और दो लोगो को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस ने गिरफ्तार नक्सलियों के पास से पांच मोबाइल, एक चाकू, पिट्ठू वर्दी और नक्सली पर्चा आदि भी जब्त किये हैं। छोटू गंझू पूर्व में भी नक्सली और आर्म्स एक्ट का अभियुक्त भी रह चुका है और जेल जा चुका है। बताया गया है कि जेल से बाहर निकलने पर वह फिर से नक्सली घटनाओं में सक्रिय हो गया था।