स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Mysterious event: रहस्मय तरीके से एटीएम से ५१ लाख गायब

Yogendra Yogi

Publish: Aug 04, 2019 17:18 PM | Updated: Aug 04, 2019 17:18 PM

Ranchi

ना ताला टूटा, ना ही कोई लूट हुई, फिर भी एटीएम ( ATM ) से रहस्यमय ( Mysterious ) तरीके से ५१ लाख रूपए रूपए उडऩ छू हो गए। यह कारस्तानी हुई एसबीआई ( SBI ) के एक एटीएम में।

Mysterious event: रांची, देवघर (रवि सिन्हा): ना ताला टूटा और ना ही कोई लूट हुई, फिर भी एटीएम ( ATM ) से रहस्यमय ( Mysterious ) तरीके से ५१ लाख रूपए रूपए उडऩ छू ( Lost ) हो गए। यह कारस्तानी ( Incident ) हुई है झारखंड के देवघर जिले के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ( SBI ) के एक एटीएम में। बैंक प्रबंधकों के उस वक्त होश उड़ गए जब एटीएम की जांच के दौरान उसमें रखी ५१ लाख १४ हजार ५०० रूपए की नकदी गायब मिली, जबकि एटीएम पूरी तरह अंदर लॉक था। मौके पर कोई तोडफ़ोड या लूट के निशान भी नहीं मिले।
इंजीनियर ने किया खुलासा
जिले के जसीडीह चकई मोड स्थित एटीएम की खराबी की जांच करने गए इंजीनियर ने बैंक प्रबंधकों को नकदी गायब होने की सूचना दी। इंजीनियर की सूचना पर बैंक की टीम नकदी संभालने मौके पर पहुंची। देखा तो सारा कैश गायब मिला। गत ८ जुलाई को इस एटीएम में कैश भरा गया था। इसके बाद ९ जुलाई से एटीएम काम नहीं कर रहा था। इस पर बैंक की तरफ से आउटसोर्सिंग इंजीनियर को बुलाया गया। तब नकदी नहीं मिलने के मामले का खुलासा हुआ।
फुटेज खंगाल रहा बैंक प्रबंधन
बैंक प्रबंधन पूरे जुलाई माह के सीसीटीवी फुटेज का बैंक अपने स्तर से जांच कर रहा है, साथ ही बैंक तीन जिम्मेवार अधिकारियो को दायित्व से हटाकर प्रबंधन आंतरिक जांच कर रहा है, दोषी अधिकारियो पर कार्रवाई होगी। बैंक की तरफ से नकदी के एटीएम में मौजूद नहीं होने की सूचना जसीडीह थाने को दी है। पुलिस ( Police ) मामले की पड़ताल में जुटी है।