स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

जेपी नड्डा का कांग्रेस और गांधी परिवार पर जोरदार हमला,'इन 3 लोगों ने देश को'...

Prateek Saini

Publish: Aug 31, 2019 21:29 PM | Updated: Aug 31, 2019 21:29 PM

Ranchi

JP Nadda On Congress: जेपी नड्डा ( JP Nadda ) ने अपने बयान में बिना नाम लिए ( Statement On Congress Family ) कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi ) , राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) और प्रियंका गांधी ( Priyanka Gandhi ) को निशाने पर ले लिया, अनुच्छेद 370 ( Article 370 ) को लेकर मोदी सरकार ( Modi Government ) की पीठ थपथपाई...

 

(चतरा/रांची): भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ( JP Nadda ) ने शनिवार को कांग्रेस और गांधी परिवार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि गांधी परिवार के तीन सदस्यों ने देश को धोखा देकर चूना लगाने का काम किया है। नड्डा ने कहा कि लंबे समय तक सत्ता में काबिज रहने के बावजूद कांग्रेस पार्टी और गांधी परिवार के तीन सदस्यों ने न सिर्फ जम्मू-कश्मीर जैसे आतंकवाद प्रभावित राज्य में अनुच्छेद 370 ( Article 370 ) को निरंतर लागू कर लोगों के अधिकारों का हनन किया है बल्कि ग़रीब और मुजलिमों के अधिकारों को कुचल कर गलत तरीके से देश की सत्ता पर काबिज होने का असफल प्रयास किया था। नड्डा झारखंड में चतरा जिले के इटखोरी में आयोजित विजय संकल्प सभा को संबोधित कर रहे थे।


कांग्रेस को नागवार गुजरा 370 पर फैसला— नड्डा

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाकर केंद्र की मोदी सरकार ( Modi Government ) ने वहां के आम निवासियों को ना सिर्फ उनका अधिकार दिलाया बल्कि वहां आम और खास के बीच बन चुकी खाई को भी पाटने का काम किया है। लेकिन कांग्रेस पार्टी को यह नागवार गुजर रहा है। वे लोग देश को एक सूत्र में बांधने के बजाय खंड-खंड विखंडित करने पर तुले हैं।


साथ देने वाले सभी सांसद लक्की

जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों को मजबूत करने वाले वह तमाम सांसद भाग्यशाली हैं जिन्होंने कश्मीर से अनुच्छेद 370 के बेअसर करने के पक्ष में बटन दबाया। कहा कि जम्मू कश्मीर में कोई ट्राईबल सीट नहीं है 70 साल से वहां सीमित लोग शासन कर रहे हैं। लेकिन मोदी कैबिनेट ने विधानसभा क्षेत्र के पुनरीक्षण में एससी एसटी सीट का भी प्रावधान लागू कर दिया है। अब पश्चिमी पाकिस्तान से आने वाले लोग भी जम्मू-कश्मीर में अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कश्मीर में बाल्मीकि भाई जो अपने अधिकारों से वंचित थे मोदी सरकार ने उन्हें उनका अधिकार दिलाया है। जिससे यह स्पष्ट होती है कि भाजपा देश के लोगों के बीच भेदभाव नहीं देखना चाहती। उन्होंने कहा कि तीन सौ से ज्यादा सीटें लोकसभा चुनाव में मिली तो तीन तलाक व 370 जैसे कानून को समाप्त कर भाजपा सरकार ने अपने घोषणाओं को धरातल पर उतारा है। ऐसे में विधानसभा चुनाव में भी भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलती है तो राज्यों में विकास की गंगा बहेगी।

 

मोदी ने साबित की काबिलियत-मुंडा

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि जम्मू कश्मीर के विकास में बाधक बन चुके अनुच्छेद 370 निष्प्रभावी कर मोदी सरकार ने अपनी काबिलियत को साबित कर दिखाया है। मोदी सरकार ने न सिर्फ मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक जैसे कोढ़ से छुटकारा दिलाया है बल्कि विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं को संचालित करं देश की आधी आबादी को भी उनका अधिकार दिलाने का काम किया है। अर्जुन मुंडा ने कहा कि अब जनता की बारी है। सरकार द्वारा संचालित विकास कार्यों का प्रमाण पत्र उन्हें अपने मताधिकार से देना है।

झारखंड की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: प्रसव पीड़ा से कराहती महिला पहाड़ चढ़कर पहुंची अस्पताल, बच्चे को जन्म देने के बाद हालत हुई ख़राब फिर...