स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

वायरल फीवर के शिकार हुए CM, रिम्स पहुंचकर कराया ब्लड टेस्ट

Prateek Saini

Publish: Jul 30, 2019 15:59 PM | Updated: Jul 30, 2019 15:59 PM

Ranchi

Jharkhand CM Raghubar Das: मुख्यमंत्री रघुवर दास लंबे समय से बीमार चल रहे हैं। आज वह ब्लड टेस्ट के लिए रिम्स ( RIMS ) पहुंचे। डॉक्टरों के अनुसार...

(रांची,रवि सिन्हा): मुख्यमंत्री रघुवर दास ( jharkhand cm ) की पिछले एक सप्ताह से अधिक समय से तबीयत ठीक नहीं है। वे पिछले कई दिनों से वायरल फीवर से पीड़ित हैं। चिकित्सकों के सलाह पर ब्लड टेस्ट करवाने के लिए वे आज रिम्स ( Ranchi rims ) पहुंचे।

 

रिपोर्ट आनी बाकी

Jharkhand CM

डॉक्टरों के अनुसार मुख्यमंत्री को कुछ दिनों पहले भी वायरल फीवर हुआ था। रिम्स में उनका कुछ ब्लड टेस्ट कराया गया। बताया गया है कि मुख्यमंत्री का शुगर ब्लड टेस्ट, इको और इसीजी व एक्स-रे कराया। कार्डियोलॉजी विभाग में डॉ. हेमंत नारायण के नेतृत्व में चिकित्सकों की टीम ने उनका इलाज किया। बताया गया है कि इको और इसीजी रिपोर्ट बिल्कुल सामान्य है और दो अन्य रिपोर्ट आनी बाकी है।

 

बताया गया है कि 17 जुलाई को मुख्यमंत्री ने तेज धूप और उमस के बीच देवघर और बासुकीनाथ धाम में श्रावणी मेले ( Shravani Mela ) का उद्घाटन किया था। उस शाम बारिश भी हुई थी। मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से रांची नहीं लौट पाए थे। उनको दुमका में रात में रुकना पड़ा था। अगले दिन जब रांची लौटे, तभी से उनकी तबीयत ठीक नहीं थी। हालांकि आज शाम मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक होगी, लेकिन सीधी बात कार्यक्रम रद्द कर दिया गया था।


गौरतलब है कि रिम्स झारखंड का सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल है और आम नागरिक की तरह सादगी से मुख्यमंत्री के रिम्स पहुंचे। मुख्यमंत्री के रिम्स पहुंचने से राज्यभर के सुदूरवर्ती क्षेत्रों से यहां इलाज कराने वाले मरीजों को उम्मीद है कि रिम्स की व्यवस्था में और सुधार हो पाएगा।

झारखंड की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: तेजप्रताप ने 'बाबा धाम' में की पूजा, भगवान शिव से मांगा यह सियासी वरदान