स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अगले साल चक्रधरपुर बनेगा अलग जिला,चुनावी सभा में सीएम ने की बड़ी घोषणा

Prateek Saini

Publish: Oct 13, 2019 21:03 PM | Updated: Oct 13, 2019 21:03 PM

Ranchi

मुख्यमंत्री ने विपक्षी नेताओं को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पिछली सरकारों ने पश्चिमी सिंहभूम की खनिज संपदाओं को बेचने का काम किया।

(चक्रधरपुर): मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि वर्ष दो हजार उन्नीस के विधानसभा चुनाव के बाद डबल इंजन की सरकार बनते ही अगले साल चक्रधारपुर अलग ज़िला बनेगा। दास पश्चिमी सिंहभूम जिले में भारतीय जनता पार्टी द्धारा आयोजित जन आशीर्वाद यात्रा के तीसरे दिन रविवार को चक्रधरपुर विधानसभा क्षेत्र में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे।


मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मनोहरपुर विधानसभा क्षेत्र में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि घर घर में विकास तभी संभव होगा जब प्रत्येक नौजवान को रोजगार मिल पाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार की इसी सोच के तहत प्रत्येक घर के नौजवानों को रोजगार से जोड़ने की कोशिश की जा रही है। मुख्यमंत्री ने विपक्षी नेताओं को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पिछली सरकारों ने पश्चिमी सिंहभूम की खनिज संपदाओं को बेचने का काम किया।

 

रघुवर दास ने कहा कि झारखण्ड मुक्ति मोर्चा के गुरुजी तीन बार और उनका बेटा मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री बने। लेकिन उन्होंने कोल्हान की खनिज संपदा को अन्य राज्यों व विदशों में बेचने का काम किया। कोल्हान का विकास तो नहीं किया लेकिन खुद के विकास में पीछे नहीं रहे। उनकी नियत यहां के खनिज को बेचकर खुद अमीर बनने की रही। जब जब इनको सत्ता मिली ये मुद्रा मोचन में लगे रहे। बालू तक को बेच दिया। कानून का उल्लंघन कर सैकड़ों एकड़ जमीन खरीद कर जमींदार बन गए। ये जमीन छीनने कहते हैं भाजपा जमीन छीन लेगा। आपकी जमीन रघुवर दास के रहते कोई नहीं छीन सकता। चुनाव आ रहा है ये आएंगे। आप उनसे पूछियेगा आप भी मुख्यमंत्री बने और आपका बेटा भी तो फिर क्यों कोल्हान का विकास नहीं किया। इन्हें आदिवासियों की संस्कृति के संरक्षण और संवर्धन का फिक्र नहीं रहा। जोहार जन आशीर्वाद यात्रा के क्रम में मुख्यमंत्री ने गोईलकेरा, सोनुवा और मनोहरपुर में भी आयोजित कार्यक्रमों और जनसभा को संबोधित किया।

झारखंड की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान की गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब देते हुए गुमला का जवान शहीद,कल गांव आ सकता है पार्थिव शरीर