स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Rampur: UP CM Yogi Adityanath ने कहा- अब रामपुरी चाकू का जादू सिर चढ़कर बोलेगा- देखें वीडियो

sharad asthana

Publish: Oct 18, 2019 15:38 PM | Updated: Oct 18, 2019 15:46 PM

Rampur

Highlights

  • CM Yogi Adityanath ने रामपुर में की जनसभा
  • BJP प्रत्‍याशी भारत भूषण गुप्‍ता के लिए मांगे वोट
  • Azam Khan का नाम लिए बगैर साधा निशाना

रामपुर। उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) शुक्रवार को आजम खान (Azam Khan) के गृह जनपद रामपुर (Rampur) पहुंचे। वहां उन्‍होंने करीब 25 मिनट तक‍ि जनता को संबोधित किया। इस दौरान उन्‍होंने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सांसद आजम खान का नाम लिए बगैर उन पर निशाना साधा। जनसभा में उन्‍होंने भाजपा (BJP) प्रत्‍याशी भारत भूषण गुप्‍ता को वोट देकर जिताने की अपील भी की।

अलीगढ़ से पहुंचे थे रामपुर

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ अलीगढ़ के इगलास में जनसभा के बाद यहां पहुंचे थे। उनका हेलीकॉप्‍टर यहां करीब सवा 2 बजे अजीतपुर जनसभा स्‍थल पर उतरा था। जनसभा में उन्‍होंने कहा, भाजपा ने परविारवाद, अराजकता और गुंडागर्दी के खिलाफ अपने सामान्‍य कार्यकर्ता को चुनावी समर में उतारा है। आप सब जानते हैं क‍ि देश और प्रदेश की राजनीति जब तक जातिवाद-परिवारवाद का शिकर रही है, तब तक अपराध, अराजकता, भ्रष्‍टाचार और लूट-खसोट को बढ़ावा मिला है। इनसे मुक्‍त करनके के लिए 2014 में पीएम मोदी ने देश की पूरी राजनीति को बदलने का कार्य किया था। 2022 तक ऐसा देश बनाने का लक्ष्‍य रखा गया है, जहां गरीबी, भुखमरी और अशिक्षा न हो। ऐसे देश में बेहतर स्‍वास्‍थ्‍य होगा। नौजवानों को रोजगार मिलेगा। किसानों के चेहरे पर खुशहाली होगी। साथ ही आतंकवाद, नक्‍सलवाद और भ्रष्‍टाचार का सफाया होगा।

यह भी पढ़ें: रामपुर उपचुनाव: सीएम योगी आदित्यनाथ का ऐलान, प्रदेश में जल्द आ रहीं हैं युवाओं के लिए दो लाख नौकरियां

कश्‍मीर काे लेकर कही यह बात

उन्‍होंने कहा, इसी संकल्‍प के साथ वह यहां आए हैं। यह सपना साकार हो सकता है बशर्ते प्रत्‍येक नागरिक परिवारवाद और जातिवाद की राजनीति से ऊपर उठकर काम करे। उन्‍होंने कश्‍मीर का जिक्र करते हुए कहा, कश्‍मीर में व्‍यापक अराजकता थी। पत्‍थरबाज सैनिकों और पर्यटकों पर हमला करते थे। 1950 में देश ने अपना संविधान बनाया तो धारा 370 नहीं थी, लेकिन 1952 में चोरी-छुपे 370 को जोड़ करके अलगाववाद की आग को बढ़काने का काम किया गया। गृहमंत्री अमित शह ने कश्‍मीर से 370 को हटाकर आतंकवाद को खत्‍म करने का काम किया है। प्रधानमंत्री मोदी ने तीन तलाक के कलंक को खत्‍म करके ना‍र‍ियों को शसक्‍त बनाया है।

उपलब्धि‍यां गिनाईं

मुख्‍यमंत्री ने उपलब्ध्यिां गिनाते हुए कहा, समाज को योजनाओं का लाभ गरीबी के आधार पर दिया गया है। प्रदेश में 17 फीसदी मुस्लिम आबादी को 30 फीसदी लाभ मिला है। वन डिस्‍टिक-वन प्रोडक्‍ट से प्रदेश के परंपरागत उद्योग को पहचान मिली है। उद्यमियों को प्रोत्‍साहन मिला है। इस वजह से रामपुर का चाकू एक आर फिर देश और दुनिया में लोगों के सिर चढ़कर बोलेगा। इससे लोगों की अपनी आवश्‍यकताओं की पूर्ति होगी।

आजम खान पर साधा निशाना

उन्‍होंने आजम खान का नाम लिए बगैर उन पर निशाना साधते हुए कहा, तलवार किसी गलत व्‍यक्ति के हाथों में होगी तो यह लोगों की जमीन हड़पने और हक पर डालने का काम करेगी। अपात्र लोगों के हीाथ में होगी तो लूट-खसोट का जरिया बनेगी। जब सही हाथों में होगी तो समृद्ध‍ि को आगे बढ़ाने का काम करेगी। वह भाजपा प्रत्‍याशी के समर्थन की अपील करने आया हूं। सुरक्षा और विकास की जिम्‍मेदारी हमारी है। हम यहां पर परिवारवाद की राजनीति को हमेशा के लिए समाप्‍त करने के लिए आए हैं।

यह भी पढ़ें: महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने फूट-फूटकर रोने वाले सपा नेता पर केस दर्ज, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था वीडियो

सपा और बसपा पर बोला हमला

सीएम ने कहा, सपा और बसपा सरकार में लोगों को राशन नहीं मिलता था। आज हमने गरीब को यह सविधा दे दी है कि वह किसी भी दुकान में जाकर राशन ले सकता है। प्रदेश में सुरक्षा का वातावरण दिया है। अपराधी या तो जेल के बाहर है या प्रदेश के बाहर है। पुलिस से लड़ने का काम किया तो यमलेाक की यात्रा पर भेज दिया गया। अब अराजकता बंद हो गई है और प्रदेश के अंदर निवेश हो रहा है। प्रदेश में दो लोख सरकारी नौकरी निकलने जा रही है। योग्‍य युवाओं के हक पर कोई डाका नहीं डाल सकता है।