स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Video: Azam Khan के खिलाफ मुस्लिमों ने दर्ज कराया केस, अखिलेश यादव ने उठाया बड़ा कदम

sharad asthana

Publish: Jul 20, 2019 09:48 AM | Updated: Jul 20, 2019 09:48 AM

Rampur

  • समाजवादी पार्टी सांसद आजम खान पर दर्ज हुए थे 10 और केस
  • पुलिस और प्रशासन की टीम पहुंची Mohammad Ali Jauhar University
  • सपाइयों का 21 सदस्‍यीय दल आज पहुंचेगा रामपुर

रामपुर। समाजवादी पार्टी सांसद आजम खान ( azam khan ) पर शुक्रवार को 10 केस और दर्ज किए गए थे। इसमें तत्‍कालीन एसओ को भी आरोपी बनाया गया है। अब तक जमीन कब्‍जाने में उनके ऊपर 10 दिन में 23 केस दर्ज हो चुके हैं। इस सिलसिले में शुक्रवार को पुलिस और प्रशासन की टीम मोहम्‍मद अली जौहर यूनिवर्सिटी ( Mohammad Ali Jauhar University ) पहुंची। वहां, राजस्व विभाग की एक टीम ने जमीनों का चिन्हीकरण करना शुरू कर दिया है

इन लोगों ने दी थी तहरीर

शुक्रवार को पुलिस ने सांसद आजम खान ( Azam Khan ) के खिलाफ 10 केस और दर्ज किए। उन पर जमीन कब्‍जाने का आरोप है। पुलिस ने मो. हसन, मो. रफीक, हनीफ, गुल्‍लन, मो. यासीन, नामे, अबरार, नजाकत, अमीर आलम और रेशमा की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज की है। अब 10 दिन में आजम खान पर 23 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। इस मामले में पूर्व सीओ आले हसन और तत्कालीन एसएचओ कौशलवीर को भी आरोपी बनाया गया है।

यह भी पढ़ें: Breaking: मॉब लिंचिंग के लिए Azam Khan ने मोदी-योगी को नहीं बल्कि नेहरू, पटेल को ठहराया जिम्मेदार

 

किसानों को वापस कराई जाएंगी जमीनें

पुलिस आजम खान समेत उनके करीबी अफसरों पर लगाए गए आरोपों की जांच कर रही है। आले हसन की तलाश में कई बार दबिश दी गई लेकिन वह हाथ नहीं लगे। वह फरार बताए जा रहे हैं। शुक्रवार को राजस्व विभाग की टीम किसानों की जमीनों का चिन्‍हीकरण करने के लिए मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी ( Mohammad Ali Jauhar University ) कैंपस के अंदर गई। टीम ने जमीनों का चिन्हीकरण करना शुरू कर दिया है। हालांकि, रिपोर्ट का खुलासा नहीं किया गया है। माना जा रहा है कि बहुत जल्द आजम खान के कब्जे से जमीन लेकर पीड़ि‍त किसानों को वापस दिलाई जाएगी।

यह भी पढ़ें: भू-माफिया घोषित होते ही आजम खान पर 10 और मुकदमे दर्ज, अब तक रजिस्टर हुए 23 केस

...तो हो सकती है आजम की गिरफ्तारी

शुक्रवार को एसडीएम सदर पीपी तिवारी ने सर्किल के लेखपाल, कानूनगो, नायब तहसीलदार और पुलिस टीम के साथ यूनिवर्सिटी कैंपस में किसानों की जमीन का चिन्हीकरण किया। पीपी तिवारी ने बताया कि शिकायत करने वाले किसानों की जमीनों को चिन्हित किया गया है। जल्द ही रिपोर्ट अधिकारियों को सौंपी जाएगी। वहीं, रामपुर एसपी अजयपाल शर्मा का कहना है कि पुलिस निर्धारित प्रक्रिया के तहत कार्य कर रही है। जांच में अगर जरूरत पड़ी तो प्रक्रिया के तहत आजम खान की गिरफ्तारी की जाएगी। आरोपों की जांच के लिए तीन पुलिसवालों की एक एसआईटी टीम गठित की गई है। आजम खान पर कुल 62 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। आजम खान को रामपुर प्रशासन ने भूमाफिया घोषित कर दिया है।

प्रेसवार्ता करेंगी पत्‍नी तंजीम फातिमा

वहीं, आजम खान को भूमाफिया घोषित करने के मामले में सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने भी एक दल का गठन किया है। आरोपों की जांच के लिए बनाया गया सपाइयों का 21 सदस्‍यीय दल शनिवार को रामपुर पहुंचेगा। वह अधिकारियों व सपा नेताओं से मिलकर इसकी छानबीन करेंगे। साथ ही आजम खान पर लगातार दर्ज हो रहे मुकदमों को लेकर सपा सांसद की पत्नी तंजीम फातिमा शनिवार को प्रेसवार्ता करेंगी।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर