स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Upchunav से पहले सपा ने चुनाव आयोग से इन DM और SP को हटाने की मांग की

sharad asthana

Publish: Sep 23, 2019 09:30 AM | Updated: Sep 23, 2019 09:31 AM

Rampur

Highlights

  • Uttar Pradesh की 11 विधानसभा सीटों पर 11 अक्‍टूबर को है Upchunav
  • Samajwadi Party के प्रतिनिधिमंडल ने प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारीसे की मुलाकात
  • Rampur से 9 बार विधायक रह चुके हैं सपा सांसद Azam Khan

रामपुर। उत्‍तर प्रदेश की विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने चुनाव आयोग से बड़ी मांग की है। उपचुनाव से पहले सपा ने रामपुर के डीएम आंजनेय कुमार सिंह और एसपी डॉ. अजयपाल शर्मा (IPS Ajaypal Sharma) को हटाने की गुजारिश की है। इसके लिए सपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात की है।

DM और SP को बदलने की गुजारिश की

रविवार को सपा के प्रतिनिधिमंडल ने प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला से मिलकर रामपुर (Rampur) डीएम (DM) और एसपी (SP) को बदलने की गुजारिश की। प्रतिनिधिमंडल का कहना है कि रामपुर में निष्‍पक्ष चुनाव कराने के लिए दूसरे अधि‍कारियों की नियुक्ति की जाए। उनके अनुसार, डीएम आंजनेय कुमार सिंह एसपी अजयपाल शर्मा के रहने से चुनाव प्रभावित हो सकता है। उन्‍होंने दहशत का महौल बना रखा है, जिससे रामपुर में निष्‍पक्ष चुनाव नहीं हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें: विधानसभा उपचुनाव से पहले यूपी के इस सीट पर भाजपा और सपा से आगे निकल गई बसपा और कांग्रेस

यह कहा सपा ने

मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला को दिए गए ज्ञापन में सपा ने कहा कि रामपुर में पुलिस और प्रशासन ने साजिश के तहत सपा सांसद आजम और उनके परिजनों को फंसाया है। लोकसभा चुनाव के बाद यह सब एक सोची समझी रणनीति के तहत किया गया है। प्रतिनिधिमंडल में विधानसभा में सपा और विपक्ष के नेता रामगोविंद चौधरी और राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी शामिल थे।

24 अक्‍टूबर को आएगा रिजल्‍ट

आपको बता दें क‍ि उत्‍तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों पर 21 अक्‍टूबर को उपचुनाव होगा। इसका रिजल्‍ट 24 अक्‍टूबर को आएगा। इनमें से एक सीट रामपुर भी है। रामपुर से आजम खान 9 बार विधायक रह चुके हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में आजम खान के सांसद बनने के बाद यह सीट खाली हो गई थी। अब इस पर भी उपचुनाव होना है। कांग्रेस ने यहां से अरशद अली खान को टिकट दिया है जबक‍ि बसपा ने जुबेर मसूद को मौका दिया है। अभी यहां से सपा और भाजपा ने अपने उम्‍मीदवार घोषित नहीं किए हैं।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर