स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

आजम पर 23 केस दर्ज होने के बाद रामपुर पहुंचे सपा के 21 विधायकों ने की जांच, अखिलेश यादव को सौंपेंगे ये रिपोर्ट

lokesh verma

Publish: Jul 20, 2019 18:43 PM | Updated: Jul 20, 2019 18:43 PM

Rampur

खबर के मुख्य बिंदु-

  • नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन के नेतृत्व में रामपुर पहुंचा सपा के 21 विधायकों का दल
  • विधायक प्रतिनिधिमंडल ने जौहर यूनिवर्सिटी के साथ कई जगहों पर की जांच
  • अहमद हसन बोले- आजम खान पर लगे आरोपों की जांच रिपोर्ट अखिलेश यादव को सौंपेंगे

रामपुर . समाजवादी पार्टी सांसद आजम खान के खिलाफ एक के बाद एक दर्ज हुए 23 मुकदमों की जांच करने शनिवार को सपा विधायकों की 21 सदस्यीय टीम नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन के नेतृत्व में रामपुर पहुंची। इस दौरान जांच के बाद अहमद हसन ने कहा कि आजम खान पर लगे आरोपों की जांच के लिए ही मैं 21 विधायकों के साथ रामपुर आया हूं। उन्होंने कहा कि हमने जौहर यूनिवर्सिटी के साथ कई और भी जगह जांच की है। अब इस जांच को सपा प्रमुख अखिलेश यादव को सौंपा जाएगा। उन्होंने जांच के विषय में सवाल पूछने पर कुछ भी बताने से साफ इनकार कर दिया। अहमद हसन ने कहा कि इस मामले राष्ट्रीय अध्यक्ष की बताएंगे।

यह भी पढ़ें- Exclusive: पीड़ित बोले- आजम खान के खौफ के कारण घर छोड़ बिना कुछ खाए जंगल में बिताने पड़े कई सप्ताह

बता दें कि रामपुर के किसानों ने जमीन कब्जाने का आरोप लगाते हुए सपा सांसद आजम खान और तत्कालीन पुलिस सीओ आले हसन के खिलाफ 23 मुकदमे दर्ज कराए हैं। जिसके बाद आजम खान का नाम भूमाफिया की सूची में डाल दिया गया है। वहीं इसको लेकर आजम खान का कहना है कि मैंने जब से भाजपा के खिलाफ लोकसभा का चुनाव जीता है, तब से ही मुझे सजा दी जा रही है। मुझ पर लगाए गए सभी आरोप निराधार हैं। वहीं उत्तर प्रदेश की विधान परिषद में भी आजम खान के मुद्दे को प्रमुखता से उठाया गया था। इसके बाद सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मामले को गंभीरता से लेते हुए शनिवार को 21 विधायकों का एक प्रतिनिधिमंडल रामपुर भेजा है। विधान परिषद में सपा नेता और नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन के नेतृत्व में पहुंचे विधायकों के प्रतिनिधिमंडल ने जौहर यूनिवर्सिटी और आरपीएस के अलावा कई स्थानों पर आजम खान पर लगे आरोपों की जांच की।

यह भी पढ़ें- मॉब लिंचिंग के लिए azam khan ने मोदी-योगी को नहीं बल्कि नेहरू, पटेल को ठहराया जिम्मेदार

जांच के बाद विधान परिषद में सपा नेता और नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन ने कहा कि आजम खान के खिलाफ जो अपराधिक मामले दर्ज हुए हैं। उनकी जांच-पड़ताल करने के लिए मैं 21 विधायकों के साथ यहां आया था। मैं अपनी जांच रिपोर्ट सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को ही सौंपूंगा। जांच के विषय में पूछने पर अहमद हसन ने कहा कि अभी इस विषय पर मैं कुछ नहीं कह सकता हूं। इस दौरान उन्होंने मीडिया को नसीहत देते हुए कहा कि मीडिया अपना काम निष्पक्ष तरीके से करे। आपके सवालों का जवाब लखनऊ में दिया जाएगा। इस विषय पर अखिलेश यादव ही जवाब देंगे।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..