स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

CAA: आजम के गढ़ में सूतली बम से हुआ था पुलिस पर हमला, 25 लोगों की सपंत्ति निलाम कर होगी नुकसान की भरपाई

Rahul Chauhan

Publish: Dec 22, 2019 20:01 PM | Updated: Dec 22, 2019 20:02 PM

Rampur

Highlights:

-जिलाधिकारी आंजनेय कुमार ने बताया कि वीडियो के आधार पर 25 लोगों को चिन्हित किया गया है

-प्रक्रिया का पालन करते हुए इनकी संपत्ति को निलाम कर नुकसान की भरपाई की जाएगी

-इसके अलावा अभी तक 31 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि 110 लोगों को पुलिस ने चिन्हित किया है

रामपुर। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर शनिवार 21 दिसंबर को सपा सांसद आजम खान के गढ़ रामपुर (Rampur) में हिंसक प्रदर्शन (Violent Protest) हुआ। जिसमें उपद्रवियों ने जीप और छह बाइकों को आग के हवाले कर दिया। साथ ही कुछ गाड़ियों में तोड़फोड़ की थी। जिसके बाद अभी तक जिला प्रशासन ने 25 ऐसे लोगों को चिन्हित किया है जिनकी संपत्ति निलाम कर सरकारी संपत्ति को पहुंचे नुकसान की भरपाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें : उग्र प्रदर्शन में मारे गए युवकों के परिजनों से मिलने पहुंचीं प्रियंका गांधी, कानून को लेकर दिया बड़ा बयान

जिलाधिकारी आंजनेय कुमार ने बताया कि वीडियो के आधार पर 25 लोगों को चिन्हित किया गया है। प्रक्रिया का पालन करते हुए इनकी संपत्ति को निलाम कर नुकसान की भरपाई की जाएगा। इसके अलावा अभी तक 31 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि 110 लोगों को पुलिस ने चिन्हित किया है। इनके तथ्य और प्रमाण पता कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। साथ ही दो लोगों को घर से अवैध तमंचे बरामद हुए हैं जिन्हें गिरफ्तार किया गया है।

[MORE_ADVERTISE1]
[MORE_ADVERTISE2]

उन्होंने बताया कि इनके अलावा जो 15-20 लोगों को प्रदर्शन के दौरान और बाद में पकड़ा गया था उनमें से 15 से अधिक लोगों को तथ्यों को जांचकर छोड़ दिया गया है। निर्दोषों को कुछ नहीं होगा और दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा। हमें प्रमाण मिले हैं कि प्रदर्शऩ के दौरान सुतली बम और अवैध तमंचों का इस्तेमाल हुआ था।

यह भी पढ़ें: हिंसा के बाद पुलिस ने 200 नामजद और 2000 अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR, 85 गिरफ्तार- देखें वीडियो

गौरतलब है कि रामपुर में हुए उपद्र को लेकर पुलिस ने अभी तक 118 लोगों के खिलाफ नामजद व 1000 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए हैं। इस मामले में एसपी डाॅ. अजय पाल शर्मा ने पुलिस की कई टीमें गठित कर दी हैं। वहीं रविवार को रामपुर में पूरी तरह से शांति नजर आई। जबकि शहर में ज्यादातर दुकानें बंद रहीं। हालांकि फिलहाल इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गई है।

[MORE_ADVERTISE3]