स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Breaking: मॉब लिंचिंग के लिए आजाम ने मोदी योगी को नहीं बल्कि नेहरू, पटेल को ठहराया जिम्मेदार

Ashutosh Pathak

Publish: Jul 20, 2019 09:19 AM | Updated: Jul 20, 2019 09:22 AM

Rampur

  • मॉब लिंचिंग पर SP सांसद Azam Khan का बड़ा बयान
  • आजम ने कहा-Pakistan नहीं जाने की मिल रही सजा
  • पूर्वजों ने इसे माना अपना वतन, उसी की सजा-आजम

रामपुर। रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान पर भू-माफिया के तहत अब तक 23 मामले दर्ज हो चुके हैं। इस बीच आजम खान केंद्र और यूपी सरकार पर एक के बाद एक जुबानी हमला बोल रहे हैं। लेकिन इस बार आजम खान ने मॉब लिंचिंग ( Mob lynching ) की घटनाओं का मुद्दा उठाते हुए एक बार फिर बड़ा बयान दिया है। लेकिन इस बार उन्होंने तंज कसते हुए सवाल मोदी ( modi government ) और योगी सरकार ( Yogi Government ) से नहीं बल्कि आजादी के समय के कांग्रेस ( Congress ) नेताओं से किया और कहा कि देश के मुसलमानों ( Muslims ) को 1947 के बाद से सजा मिल रही।

अपने विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले आजम खान ने मॉब लिंचिग को लेकर बडा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने मुस्लिमों से इतने वादे क्यों किए, जब उनके साथ इस तरह का ही व्यवहार करना है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने मॉब लिंचिंग के लिए मुसलमानों के पाकिस्तान न जाने को कसूरवार ठहराया। इतनी ही नहीं आजम खान ने कहा कि मुसलमान 1947 के बाद भी सजा काट रहे हैं। अगर मुसलमान पाकिस्तान चले जाते तो उन्हें यह सजा नहीं मिलती। मुसलमान यहां हैं तो हैं, सजा तो भुगतेंगे। उन्होंने कहा कि हमारे पूर्वज क्यों नहीं गए पाकिस्तान? उन्होंने इसे अपना वतन माना। अब उन्हें इसकी सजा तो मिलेगी और वो सहेंगे। उन्होंने कहा कि अब तो गांधी ( Mahatma Gandhi ) , नेहरू ( Jawahar lal Nehru ) और मौलाना आजाद से सवाल पूछे जाने चाहिए जो उन्होंने वादे किए वो क्या हुआ। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस सजा का भी हम सामना करेंगे।

आपको बता दें कि आजम खान ये बयान तब दे रहे हैं अब उन पर किसानों की जमीन जबरदस्ती हड़पने का आरोप लगा है और उन्हें भू-माफिया घोषित कर दिया गया है। इस मामले में उन पर अब तक 23 केस दर्ज हो चुके हैं। इससे उनकी मुश्किले बढ़ती जा रही हैं।