स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

आजम खान की लग्ज़री हमसफ़र रिसॉर्ट की दीवार तोड़ने के बाद अब वसूला जाएगा इतना खर्च

Iftekhar Ahmed

Publish: Aug 18, 2019 19:54 PM | Updated: Aug 18, 2019 19:54 PM

Rampur

  • आजम खान के हमसफर रिजॉर्ट की पहले तोड़ी गई दीवार
  • अब दीवार तोड़ने पर आने वाले खर्च को भी आजम से वसूला जाएगा
  • नाले की जमीन पर अवैध निर्माण की वजह से तोड़ी गई रिजॉर्ट की दिवार

 

रामपुर. उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद रामपुर से समाजवादी पार्टी (samajwadi party) के सांसद आज़म खान (Azam Khan) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। जिला प्रशासन उनके खिलाफ लगातार शिकंजा कसता जा रहा है। सबसे पहले उर्दू दरवाजा तोड़ा गया। इसके बाद जौहर विश्वविद्यालय को लेकर अवैध तरीके से जमान हड़पने के 31 मुकदमे कर्ज किए गए। अब उनके रजॉर्ट पर प्रशासन की निगाह टिक गई है।

यह भी पढ़ें: प्रेमी जोड़े ने एसपी से की ऐसी मांग, जो बन गई खबर

आज़म खान के विधायक बेटे अब्दुल्ला आज़म (Abdullah Azam Khan) के नाम पर बने हमसफ़र रिज़ॉर्ट की दीवार शुक्रवार को तोड़ दी गई। आरोप है कि सिंचाई विभाग के नाले पर होटल की दीवार बनी हुई थी। इसके साथ ही अब रामपुर (Rampur) के डीएम आंजनेय कुमार ने कहा है कि दीवार गिराने में बुलडोजर का जो खर्च आया है, उसे भी आजम परिवार से वसूला जाएगा।

यह भी पढ़ें- कार में बैठकर चोरी करने वाले VIP चोर गैंग की हैरान करने वाली सच्चाई आई सामने, देखें वीडियो

रिजॉर्ट की दीवार को तोड़ने के बाद रामपुर के जलाधकारी आंजनेय कुमार सिंह ने बताया कि रिजॉर्ट ग्रीन बेल्ट में बनाया गया है। लिहाजा, इसके खिलाफ आरडीए अपनी कार्रवाई कर रहा है। उन्होंने कहा कि रिजॉर्ट की दीवार तोड़ने में जो भी खर्च आया है, उसका आंकलन कर सिंचाई विभाग सांसद आजम खान के परिवार से जुर्माना के तौर पर वसूला जाएगा। इसके साथ ही दीवार के मलवे से जो ईंट मिली है, उसकी भी जांच कराई जाएगी। इसके लिए बाकायदा 9 सदस्यों की टीम बनाई गई है। सीडीओ इस जांच कमेटी के अध्यक्ष होंगे। डीएम आंजनेय कुमार सिंह ने कहा है कि उन्हें सूचना मिली है दीवार के मलबे में पुरानी ईंटे भी मिली हैं। संभावना है कि किसी और बिल्डिंग को तोड़कर उसकी ईंटे लगाई गई होंगी। डीएम ने कहा कि मलबे में मिली पुरानी ईंटों की कमेटी द्वारा जांच कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें: दोस्त ने दोस्त को चाकू से गोदकर की हत्या, सच्चाई जानकर दोस्ती से उठ जाएगा विश्वास, देखें वीडियो

गौरतलब है कि इस संबंध में कई बार नोटिस देने के बावजूद भी सपा सांसद आजम खान चुपी साधे हुए थे। इसके बाद भारी सुरक्षाबल की मौजूदगी में रिजॉर्ट की दीवार तोड़ने की कार्रवाई की गई। प्रशासन का आरोप है कि आज़म खान ने अपने इस रिज़ॉर्ट के लिए सिंचाई विभाग के नाले की 1000 गज जमीन पर अवैध कब्ज़ा कर निर्माण कराया था। सिंचाई विभाग इस मामले में आज़म खान को नोटिस भी जारी कर चुका है। लेकिन कोई जवाब नहीं मिलने के बाद शुक्रवार को जिला प्रशासन ने आज़म खान के हमसफर रिजॉर्ट पर बुलडोजर चलाकर वहां की दीवारों को तोड़ दिया था।

यह भी पढ़ें: सपा नेता आजम खान की बढ़ी मुश्किलें, कभी भी ध्वस्त हो सकता है उनका आलीशान रिसोर्ट, देखें वीडियो

एसडीएम की अदालत में चल रहा है मुकदमा
हमसफ़र रिज़ॉर्ट में 1000 गज जमीन पर कब्जे के संबंध में रामपुर के जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह ने बताया कि यह जमीन पसियापुरा शुमाली से बड़कुसिया नाले की है। बताया जाता है कि नाले पर कब्जे से पानी निकासी में भी दिक्कत हो रही है। सिंचाई विभाग की ओर से पूर्व में अवैध कब्जा हटाने के लिए नोटिस दिया गया था, जिसमें कहा गया था कि यदि इसे नहीं हटाया गया तो बुलडोजर से तोड़ दिया जाएगा। इसके अलावा रिज़ॉर्ट के पास ही पार्किंग के लिए भी अवैध कब्जा किया गया है। इसका भी केस एसडीएम की कोर्ट में चल रहा है।

यह भी पढ़ें: मनचले युवक की भरी पंचायत में पिटाई का वीडियो वायरल, आप भी देखें कैसे सिखाया सबक

सपा संरक्षक मुलायम सिंह ने किया था रिसॉर्ट का लोकार्पण
गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी की सरकार के शासनकाल में आज़म खान ने इस लग्ज़री हमसफ़र रिसॉर्ट का निर्माण करवाया था। आज़म खान के घर से महज तीन किलोमीटर दूर स्थित करोड़ों की लागत से बने इस रिज़ॉर्ट का लोकार्पण पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने किया था।