स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

रामपुर उपचुनाव को लेकर प्रियंका गांधी वाड्रा ने लिया बड़ा फैसला

lokesh verma

Publish: Sep 16, 2019 11:45 AM | Updated: Sep 16, 2019 11:45 AM

Rampur

Highlights
- रामपुर विधानसभा सीट के संभावित प्रत्याशियों से की मुलाकात
- अरशद गुड्डू खान और मामून शाह खान टिकट की दौड़ में
- प्रियंका गांधी वाड्रा ने रामपुर के कांग्रेसी नेताओं से दिल्ली में की मुलाकात

रामपुर. विधानसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने पांच प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है, लेकिन अभी रामपुर से उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की गई है। इसी पर मंथन करने के लिए प्रियंका गांधी वाड्रा ने रामपुर के कांग्रेसी नेताओं से दिल्ली मुलाकात की है।

बता दें कि रामपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए अब तक बसपा ने ही अपने प्रत्याशी की घोषणा की है। वहीं भाजपा, सपा व कांग्रेस प्रत्याशी के चयन को लेकर प्रक्रिया जारी है। इसी कड़ी में कांग्रेस का टिकट पाने के लिए के रामपुर के नेताओं ने दिल्ली में राष्ट्रीय महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा से उनके आवास पर मुलाकात की। बता दें कि प्रदेश कमेटी के सदस्य व नगर अध्यक्ष मामून शाह खान और प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य अरशद गुड्डू खान दोनों ही रामपुर सीट से टिकट मांग रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Gangoh Upchunav: Mayawati ने BSP से इरशाद चौधरी को दिया टिकट, जानिए कौन हैं इरशाद

रामपुर उपचुनाव में उम्मीदवार के नाम को लेकर प्रियंका गांधी ने फीडबैक लेते हुए दाेनों कांग्रेस नेताआें से पूछा उपचुनाव कैसे जीता जाएगा। इस दौरान उन्होंने कहा कि एक कांग्रेसी नेता व पूर्व विधायक बीजेपी से उपचुनाव लड़ने की तैयारी में हैं, अगर वह बीजेवी के टिकट पर चुनाव लड़े तो आप उनका कैसे मुकाबला करेंगे। इसके साथ ही प्रियंका गांधी ने आजम खान के खिलाफ रही कार्रवाई से सपा को होने वाले नफा-नुकसान को लेकर भी चर्चा की।

बताया जा रहा है कि उन्होंने प्रियंका गांधी से प्रदेश के साथ रामपुर के राजनीतिक समीकरण पर गहन चर्चा की है। उन्होंने बताया कि भाजपा सरकार की जन विरोधी नीति के साथ उनसे निपटने को लेकर भी बातचीत हुई है। इस दौरान प्रियंका गांधी ने उनसे संगठन के साथ मजबूती से खड़े रहने और कांग्रेस की नीतियों को जन-जन तक पहुंचान की बात कही है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के राज में जनता मंहगाई से त्रस्त है। साथ ही प्रदेश सरकार ने बिजली की दरें बढ़ाकर लोगों की कमर तोड़ दी है।

यह भी पढ़ें- हाॅस्पिटल पहुंचे ये भाजपा नेता तो खुशी से खिल उठे मरीजों के चेहरे, देखें Video