स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

SP सांसद आजम खान के खिलाफ जारी हुआ गैर जमानती वारंट, जानिये क्या है पूरा मामला

lokesh verma

Publish: Jan 05, 2020 13:18 PM | Updated: Jan 05, 2020 13:22 PM

Rampur

Highlights
- लोकसभा चुनाव के दौरान निर्धारित समय के बाद रोड-शो करने का आरोप
- कोर्ट में पेश नहीं होने पर जारी किए गए गैर जमानती वारंट
- अब 18 जनवरी को होगी केस की अगली सुनवाई

रामपुर. एक बार फिर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) सांसद आजम खान (Azam Khan) की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। दरअसल, मामला लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) में आजम खान द्वारा भाजपा प्रत्याशी जयाप्रदा (JayaPrada) और प्रशासनिक अधिकारियों पर अापत्तिजनक टिप्पणी समेत अन्य मामलों से संबंधित है। इन मामलों में स्पेशल कोर्ट के आदेश के बावजूद हाजिर नहीं होने पर सांसद आजम खान की गिरफ्तारी के लिए गैर जमानती वारंट जारी किए हैं। अब इस केस में अगली सुनवाई 18 जनवरी को की जाएगी।

यह भी पढ़ें- रालोद छात्रसभा के जिलाध्यक्ष ने राष्ट्रपति से मांगी इच्छा मृत्यु, देखें वीडियो

दरअसल, लोकसभा चुनाव के दौरान स्वार कोतवाली क्षेत्र में सपा सांसद आजम खान और सपा जिलाध्यक्ष के विरूद्ध आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का केस दर्ज किया गया था। इस दौरान आजम खान व सपा जिलाध्यक्ष पर निर्धारित समय के बाद रोड-शो करने के आरोप लगे थे। रामपुर पुलिस ने इस मामले में काेर्ट में चार्जशीट भी दाखिल की थी।

बता दें कि इस मामले में सपा सांसद आजम खान और जिलाध्यक्ष के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किए गए थे। इस मामले में सपा जिलाध्यक्ष पहले ही अपनी जमानत करा चुके हैं। वहीं, सांसद आजम खान ने अभी तक भी इस मामले में जमानत नहीं करा सके हैं। शनिवार को आजम खान को कोर्ट में पेश होना था, लेकिन वह पेश नहीं हो सके।

कोर्ट में पेश नहीं होने पर स्पेशल कोर्ट ने अब आजम खान के खिलाफ फिर से गैर जमानती वारंट जारी किए हैं। इस संबंध में सहायक शासकीय अधिवक्ता रामअवतार सैनी ने जानकारी देते हुए सपा सांसद आजम खान के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी हुए हैं। अब इस मामले में अगली सुनवाई 18 जनवरी को की जाएगी।

यह भी पढ़ें- भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर की जान खतरे में! बॉलीवुड अभिनेत्री ने भी की इलाज कराने की मांग

[MORE_ADVERTISE1]