स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Rampur: पैन कार्ड को लेकर सपा सांसद आजम खान और उनके विधायक बेटे पर केस दर्ज- देखें Video

sharad asthana

Publish: Dec 07, 2019 10:30 AM | Updated: Dec 07, 2019 10:31 AM

Rampur

Highlights

  • BJP नेता आकाश हनी ने दर्ज कराया केस
  • पूर्व मंत्री शिव बहादुर सक्सेना के बेटे हैं आकाश
  • सिविल लाइन Police ने केस दर्ज कर शुरू की जांच

 

रामपुर। भाजपा (BJP) नेता आकश हनी ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सांसद आजम खान (Azam Khan) और उनके बेटे सपा विधायक (MLA) अब्दुल्ला आजम खान के खिलाफ केस दर्ज कराया है। पूर्व मंत्री शिव बहादुर सक्सेना के बेटे आकाश हनी ने उन पर दो पैन कार्ड (Pan Card) रखने और उसका गलत उपयोग करने का आरोप लगाया है। सिविल लाइन पुलिस (Police) ने जालसाजी समेत कई धाराओं में केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: सीबीआई ने वेंकटेश्वरा ग्रुप के चेयरमैन के घर पर मारा छापा, दस्तावेजों की पड़ताल

दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाने का भी लगा चुके हैं आरोप

आपको बता दें कि दो जन्म प्रमाण पत्रों को बनवाने के आरोप में पुलिस पहले ही आजम खान, उनकी पत्नी तंजीम फातिमा और बेटे अब्‍दुल्‍ला आजम के खिलाफ चार्जशीट दायर कर चुकी है। उसी केस में तीनों को कोर्ट ने वारंट जारी किए हैं। 18 तारीख को कोर्ट सुनवाई करेगी। यह केस आकाश हनी ने 3 जनवरी 2019 को दर्ज कराया था। अब भाजपा नेता आकाश हनी ने सिविल लाइन थाने में शुक्रवार को दर्ज कराया है।

[MORE_ADVERTISE1]
[MORE_ADVERTISE2]

यह कहा आकाश हनी ने

आकाश हनी ने आरोप लगाया कि सांसद आजम खान ने अपने बेटे को नाजायज फायदा पहुंचाने के लिए दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाए। इसकी शिकायत उन्‍होंने की थी। उसको लेकर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस ने उस मामले में चार्जशीट फाइल कर दी है। 3 जनवरी को गंभीर धाराओं में केस दर्ज हुआ था लेकिन अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई है। आरोप था कि आजम खान के बेटे पहला जन्म प्रमाण पत्र सेंटपाल स्कूल का है, जहां से अब्‍दुल्‍ला आजम की शिक्षा हुई है। जबकि दूसरा जन्म नगर निगम लखनऊ का है। दोनों में तीन साल का अंतर है।

यह भी पढ़ें: प्याज के दामों पर गर्म हुई सियासत, “आप” ने 32 हजार टन प्याज सड़ने की CBI जांच की मांग की

इस वजह से बनवाए दो पैन कार्ड

शुक्रवार को कराए गए केस के बारे में आकाश हनी ने बताया कि इनकम टैक्स छुपाने के लिए दो पैन कार्ड बनवाए गए हैं। इस बारे में सिविल लाइन थाना प्रभारी बिजेंद्र का कहना है क‍ि शिकायत मिलने के बाद केस दर्ज कर लिया गया है।

[MORE_ADVERTISE3]