स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Rampur: Azam Khan के गढ़ रामपुर में BJP ने 54 साल के अभय गुप्‍ता को बनाया जिलाध्‍यक्ष

sharad asthana

Publish: Nov 28, 2019 10:38 AM | Updated: Nov 28, 2019 10:39 AM

Rampur

Highlights

  • Rampur से BJP ने अभय गुप्‍ता को बनाया जिलाध्‍यक्ष
  • नए जिलाध्‍यक्ष के घर पर बधाई देने पहुंचे भाजपाई
  • 27 साल पहले मुख्तार अब्बास नकवी ने जोड़ा था अपने साथ में

रामपुर। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सांसद आजम खान (Azam Khan) के गढ़ रामपुर (Rampur) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने नए जिला अध्यक्ष का नाम घोषित कर दिया है। इससे जिले के भाजपाइयों में जोश देखा जा रहा है। गुरुवार सुबह नए जिलाध्‍यक्ष के घर पर बधाई देने के लिए भाजपाई पहुंचने लगे।

यह भी पढ़ें: BJP ने घोषित किए जिला और महानगर अध्‍यक्ष, देखें वेस्‍ट यूपी की सूची

कौन हैं अभय गुप्‍ता

अभय गुप्ता कस्बा धमोरा के रहने वाले हैं। अभय गुप्ता का जन्म 28 अगस्त 1965 को धमोरा कस्बे में हुआ था। उन्‍होंने बीएससी (BSc) की हैं। वह अपना पेट्रोलपंप चलाते हैं। साथ ही कुछ प्रॉपर्टी का काम भी करते हैं। उनके पिता 25 साल तक गांव के प्रधान रहे हैं। पिता ही उन्हें राजनीति में लाए थे। अब पिछले 25 साल से वह ब्रज बिहार कोतवाली सिविल लाइन में अपने पत्नि व बच्चों के साथ रह रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Weather Alert: इन जिलों में तेज बा‍रिश और हवा के साथ पड़े ओले, मौसम विभाग ने 24 घंटे में तूफान का जारी किया अलर्ट

भाजयुमो के जिला अध्यक्ष भी रह चुके हैं

अभय गुप्ता की पत्नि पारुल गुप्ता ने बताया कि उनके पति अभय गुप्ता समाजिक कार्यों और राजनीति में बढ़चढ़कर हिस्सा लेते हैं। करीब 27 साल पहले मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) ने उन्हें अपने साथ जोड़ा। कुछ ही दिन में उन्हें भारतीय जनता युवा मोर्चा का जिला अध्यक्ष बना दिया गया। अब तक वह भाजपा जिला ईकाई के कई महत्तपूर्ण पदों पर रहे हैं। अब उन्‍हें जिला अध्यक्ष की जिम्मेदारी मिली है।

[MORE_ADVERTISE1]