स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के खिलाफ अब ऐसे मामले की शिकायत

Iftekhar Ahmed

Publish: Sep 19, 2019 21:08 PM | Updated: Sep 19, 2019 21:08 PM

Rampur

  • आज़म खान पर अब लोगों को बंधक बनाने का लगा आरोप
  • 7 लोगों के परिजनों मुरादबाद में बंधक बनाने का लगाया आरोप
  • बंधक परिवार के तीन सदस्यों ने नगर कोतवाली के कोतवाल को दी तहरीर, पुलिस की जांच शुरू

रामपुर. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सांसद आज़म खान (Azam Khan) की मुश्किलें कम होने का नाम नही ले रही है। हाल ही में नगर के तीन लोगों ने नगर कोतवाली में सपा नेता एवं वर्तमान सांसद आज़म खान के खिलाफ बेहद संगीन आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। पुलिस ने तीनों लोगों की तहरीर की जांच शुरू कर दी है। इअगर तीनों लोगों की तहरीर में लिखे आरोप सही पाए गए तो आजम खां पर तीन और मुकद्दमे दर्ज हो जाएंगे। गौरतलब है कि आजम खान के खिलाफ पहले ही 83 मुकद्दमे दर्ज हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें: हड़ताल से स्कूल तक बंद करा देने वाले ट्रांसपोर्टर्स संयुक्त मोर्चा ने दिया ऐसा बयान, सरकार के उड़े होश

बन्ने नाम के युवक ने नगर कोतवाली के कोतवाल को दी अपनी तहरीर में लिखा है कि पिछले दिनों अपराध मुकद्दमा संख्या 534/19 को वापस कराने के लिए सांसद आज़म खान ने हमारे घर के उस सदस्य समेत उनके तीन साथियों को मुरादबाद में बंधक बना लिया है। पिछले तीन दिन से उन पर यही दबाव बनाया जा रहा है कि उन्होंने जो मुकद्दमे आज़म खान और उनके बेहद करीबी रिटायर्ड सीओ आलेहसन समेत 25 अज्ञात के खिलाफ दर्ज कराए हैं। उन्हें वापस ले लो, वरना बुरा हाल होगा।

यह भी पढ़ें: वाहन चालकों के लिए आई बड़ी खुशखबरी, अब किसी का नहीं कटेगा चालान !

नासिर नाम के सख्स ने आरोप लगाया है कि आजम खान ने अपने दोस्तों से हमारे कई लोगों को उठवा लिया है। उनसे कहा जा रहा है कि मुकदमा अपराध संख्या 538/19 को जब तक आप वापस नहीं ले लेते, आपको यहां से नही छोड़ा जाएगा। आरोप है कि इन लोगों को जिगर कालोनी मुरादबाद में बंधक बनाया गया है। पीड़ितों ने पुलिस से तत्काल अपने लोगों को आजम खान के चुंगल से बाहर लाने की अपील की है।

यह भी पढ़ें: किडनी को रखना है स्वस्थ तो ये चार चीजों से हर हाल में करें परहेज

तीसरे युवक आसिफ का कहना है कि हमारे पिता को दस लाख का लालच देकर यहां से ले गए। इसके बाद मुरादबाद में उन्हें बन्धक बना लिया गया है। उनसे कहा जा रहा है कि जो मुकद्दमा आज़म खान और उनके करीबियों पर दर्ज हुए हैं, उन्हें तत्काल वापस ले लो, वर्ना बुरा हाल होगा। सभी तहरीरों में लगभग एक ही आरोप हैं । तीनों युवक एक ही मुहल्ले के रहने वाले हैं। तीनों की तहरीर राइटिंग भी एक ही है। सात लोगों को बंधक बनाने का आरोप है। तीनों युवकों के आरोपों में कितनी स्त्यता है, इसी को लेकर अब पुलिस की जांच शुरू हो गई है।

दरअसल, इन तीन लोगों के परिजनों ने सपा नेता आज़म खान समेत 8 नामजद 25 अज्ञात के खिलाफ भैंस, चोरी, बकरी चोरी, नगदी गेहने आदि लूटने और घर में घुसकर मारपीट का मुकद्दमा दर्ज कराया था। दो सप्ताह पहले 11 एफआईआर आज़म खान पर दर्ज हुई थी। उनके परिजनों ने अब यह आरोप फिर आजम खां पर लगाए हैं।

यह भी पढ़ें: इस मामले में शिवपाल यादव ने अखिलेश पर मारी बाजी, सपा में छाया सन्नाटा

पुलिस के अधिकारी बोले
इस मामले पर हमने सबसे पहले सीओ सिटी से जब कार्येवाई के बारे में मालूम किया तो वह बोले कि फिलहाल मैं आउट ऑफ सिटी हूँ। बाद में नगर कोतवाली कोतवाल के सीयूजी को कॉल कर के कार्रवाई के बारे के हमने जानना चाहा तो पता चला कि वह छुट्टी पर है। एसआई शुक्ला ने बताया कि शिकायतें जरूर आई है, पर जांच तो कोतवाल साहब ही करेंगे। फिलहाल, तीनो की तहरीर उनके पास ही रखी है।