स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Video: Rampur में आज हुई हिंसा में एक की मौत, उपद्रवियों ने सात गाड़ियों में लगाई आग

sharad asthana

Publish: Dec 21, 2019 14:39 PM | Updated: Dec 21, 2019 15:00 PM

Rampur

Highlights

  • रामपुर में बंद के ऐलान के बाद हिंसक हुई भीड़
  • उपद्रवियों ने करीब दो घंटे किया बवाल
  • बवाल में पुलिसकर्मियों समेत कई लोगों को आईं चोटें

रामपुर। उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के रामपुर (Rampur) में शनिवार को बंद के ऐलान के बाद भीड़ हिंसक हो उठी। उपद्रवियों ने करीब दो घंटे तक बवाल किया। इस बीच उपद्रवियों ने सात गाड़ियों में आग लगा दी जबकि कुछ वाहनों में तोड़फोड़ कर दी। भीड़ ने पुलिस पर भी पथराव किया। इसमें एक युवक की मौत हो गई जबकि कुछ पुलिसकर्मियों समेत कई लोग घायल हुए हैं। करीब आधा दर्जन घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ें: Meerut: ADG बोले- बवाल के पीछे बड़ी साजिश की आशंका, 250 उपद्रवी गिरफ्तार- देखें Video

उलेमाओं ने किया था बंद का ऐलान

रामपुर में उलेमाओं ने शनिवार (Saturday) को बंद का ऐलान किया था। पुलिस व प्रशासनकि अधिकारियों ने उनको शांतिपूर्वक प्रदर्शन के लिए कहा था। शनिवार को सुबह हाथी खाना चौराहे पर हजारों की संख्‍या में लोग जमा हो गए। बंद को देखते हुए शहर में कई जगह पुलिस और पीएसी पहले से तैनात थी। माहौल बिगड़ता देख पुलिस अधिकारियों और मौलानाओं समेत मुस्लिम समाज के गणमान्‍य लोगों ने भीड़ को समझाने की कोशिश की लेकिन वे नहीं माने। इसके बाद उपद्रवियों ने करीब दो घंटे जमकर बवाल किया।

जीप और छह बाइकें फूकीं

उपद्रवियों ने जीप और छह बाइकों को आग के हवाले कर दिया। साथ ही कुछ गाड़ियों में तोड़फोड़ कर दी। इस बीच उन्‍होंने पुलिस पर पथराव कर दिया। इससे हालात बिगड़ गए। स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे और लाठीचार्ज किया। हिंसा में एक युवक की मौत हो गई जबक‍ि करीब आधा दर्जन घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। पथराव में कुछ पुलिसकर्मियों को भी चोटें आई हैं।

यह भी पढ़ें: Video: Meerut में हिंसा के बाद आईजी रेंज उतरे सड़क पर, दिल्‍ली से आए लोगों ने किया उपद्रव, 102 गिरफ्तार

[MORE_ADVERTISE1]
[MORE_ADVERTISE2]

बरेली आईजी (लॉ एंड ऑर्डर) मौके पर पहुंचे

जानकारी मिलने के बाद डीएम और एसपी भी मौके पर पहुंच गए। कुछ देर बाद बरेली आईजी (लॉ एंड ऑर्डर) अविनाश कुमार भी मौके पर पहुंच गए। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। बरेली आईजी (लॉ एंड ऑर्डर) अविनाश कुमार ने कहा कि जिना लोगां ने पुलिस पर पथराव किया है। उनकी जांच करवाई जाएगी। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। डीएम आंजनेय कुमार सिंह ने भी घटना की जांच कराए जाने की बात कही है। शहर में शांति है। बता दें कि शुक्रवार को जनपद में कोई अप्रिय घटना नहीं हुई थी। पुलिस अधिकारी रात भर लोगों से शांति कर अपील करते रहे।

[MORE_ADVERTISE3]