स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

नक्सलियों ने मचाया उत्पात, एक जेसीबी मशीन व रोलर को किया आग के हवाले

Prateek Saini

Publish: Oct 19, 2018 17:25 PM | Updated: Oct 19, 2018 17:25 PM

Ramgarh

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार बर्बरी कंस्ट्रक्शन के द्वारा जपला-छतरपुर सड़क का निर्माण कराया जा रहा है...

(पलामू,रामगढ): झारखंड के पलामू जिले में छतरपुर थानाक्षेत्र के लरमी गांव में टीपीसी नक्सलियों ने गुरुवार रात जमकर उत्पात मचाया। हथियारबंद नक्सलियों के दास्ते ने सड़क निर्माण कार्य में लगी एक निजी कंपनी के शिविर में पहुंच कर एक जेसीबी मशीन और एक रोलर को आग के हवाले कर दिया। बताया गया है कि नक्सलियों ने लेवी को लेकर इस घटना को अंजाम दिया गया।


घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार बर्बरी कंस्ट्रक्शन के द्वारा जपला-छतरपुर सड़क का निर्माण कराया जा रहा है। इस सिलसिले में टीपीसी नक्सलियों के द्वारा कंपनी से लेवी की मांग की गई, लेकिन कंपनी ने लेवी देने से इनकार कर दिया। जिसके बाद इस घटना को अंजाम दिया गया।हालांकि दुर्गा पूजा अवकाश के कारण मौके पर कोई मजदूर नहीं थे। सिर्फ दोनों मशीनें रखी हुई थीं, जिन्हें नक्सलियों ने जला डाला. घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है।


स्थानीय ग्रामीणों के मुताबिक करीब आधा दर्जन नक्सली हथियारों से लैस होकर आये और आगजनी कर चले गए। दोनों मशीनें जलकर खाक हो गई हैं। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और छानबीन की। पुलिस का कहना है कि सड़क निर्माण का काम रूकने नहीं दिया जाएगा। कंपनी को जरुरत के मुताबिक सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी।


टीपीसी नक्सलियों ने घटनास्थल पर एक पर्चा छोड़ कर इस हमले की जिम्मेवारी ली गयी है। इस पर्च में कहा गया कि यह तो झांकी है, बहुत सी घटनाएं अभी बाकी है। टीपीसी ने इंकलाब जिन्दाबाद के साथ अपने पत्र की शुरुआत में ही लिखा है कि यह कार्रवाई झांकी है और अभी बहुत सी कार्रवाई बाकी है। पत्र में सभी ठेकेदारों को धमकी देते हुए कहा गया है कि काम करने से पहले संगठन से बात करें। आगजनी की इस घटना में जेसीबी पूरी तरह से जलकर खाक हो गया, जबकि रोड रोलर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुआ है।