स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

माओवादियों ने सड़क निर्माण करा रही कंपनी के कई वाहनों को फूंका

Prateek Saini

Publish: Feb 03, 2019 20:45 PM | Updated: Feb 03, 2019 20:45 PM

Ramgarh

टैंकर से ही निकाला तेल,फिर फूंका...

(रांची,रामगढ़): झारखंड में रामगढ़ जिले के रजरप्पा थाना क्षेत्र के दुलमी में माओवादियों ने शनिवार रात करीब साढ़े बारह बजे एक सड़क निर्माण करा रही कंपनी के कई वाहनों में आग लगा दी।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बड़ी संख्या में माओवादी हथियार से लैस होकर घटना स्थल पर पहुंचे थे और कंपनी के कर्मियों को हथियार के बल पर कब्जे में लेकर करीब आधा दर्जन गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। सड़क निर्माण करने वाली निजी कंपनी इंचितरपुर नया मोड़ से होते हुए कुल्ही चौक तक टू-लेन सड़क बना रही है। देर रात नक्सलियों ने कंपनी के शिविर पर हमला बोल दिया। हथियारबंद नक्सलियों ने शिविर में मौजूद करीब एक दर्जन मशीन व गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। इनमें चार हाइवा, तीन जेसीबी मशीन, दो मिक्सर व दो ग्राइंडर शामिल है।


प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि माओवादियों ने पहले टैंकर से तेल निकाला, फिर मशीन व गाड़ियों में डालकर उसपर आग लगा दी। माओवादियों ने इस बीच दहशत फैलाने के लिये कई राउंड गोलियां भी चलाई। जिससे आस-पास के कई गांवों में भी दहशत व्याप्त हो गया है।

पांच करोड़ के नुकसान का अनुमान

निजी निर्माण कंपनी क्लासिक इंजिकाम को आगजनी की इस घटना से करीब पांच करोड़ का नुकसान हुआ है। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस छानबीन में जुट गयी है और नक्सलियों के धरपकड़ के लिए सघन छापामारी अभियान चलाया जा रहा है।