स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

राष्ट्र विरोधी शक्तियों को किसी कीमत पर पनपने नहीं देंगे-रघुवर दास

Prateek Saini

Publish: Dec 09, 2018 17:35 PM | Updated: Dec 09, 2018 17:35 PM

Ramgarh

मुख्यमंत्री ने कहा कि रामगढ़ जिले के गोला का रहने वाले सोरेन परिवार (शिबू सोरेन-हेमंत सोरेन) ने...

(रामगढ़,पाकुड़): मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था के साथ किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। राष्ट्र विरोधी शक्तियों को किसी कीमत पर पनपने नहीं दिया जायेगा। क्षेत्र में अस्थिरता फैलाने नहीं दी जाएगी। बांग्लादेशी घुसपैठ को रोकने और जोर-जबर्दस्ती से धर्मांतरण करने वाले पर विशेष नजर रखें। संतालपरगना क्षेत्र में इसकी काफी शिकायतें आती हैं, जो भी जोर जबरदस्ती लालच के माध्यम से धर्मांतरण कराए, उनपर कार्रवाई करें। मुख्यमंत्री रविवार को पाकुड़ परिसदन में अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। बैठक में उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक समेत अन्य जिलास्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।


मुख्यमंत्री ने कहा कि पाकुड़ में सड़क, बिजली, पेयजल, शिक्षा, स्वास्थ्य क्षेत्र में सुधार की काफी संभावना है। इस वर्ष के अंत तक क्षेत्र के घर घर तक बिजली पहुंचा दी जाएगी। स्वच्छ पानी सरकार की प्राथमिकता में है। यहाँ डिस्ट्रिक्ट माइनिंग फंड के तहत पाइपलाइन के माध्यम से स्वच्छ पानी पहुंचाने के काम में तेजी लाए। आदिम जनजाति परिवारों को भी पीने के पानी की सुविधा पाइपलाइन के माध्यम से पहुंचाया जाएगा।


पारा शिक्षकों पर कार्रवाई के निर्देश

मुख्यमंत्री ने कहा कि यहाँ पत्थर की अवैध माइनिंग की काफी शिकायत है। कानून के दायरे में रहते हुए इन खदानों से खनन का लाइसेंस दिया जाएगा। इससे सरकार को भी राजस्व मिलेगा। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि जो पारा शिक्षक काम पर वापस नहीं लौटता है, उन्हें नोटिस जारी कर बाहर करें। टेट पास युवाओं को बहाल करें।


सोरेन परिवार पर साधा निशाना

 

cm

बाद में मुख्यमंत्री ने पाकुड़ जिले के लिट्टीपाड़ा विधानसभा क्षेत्र के रणबहियार गांव में आयोजित जन चौपाल कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बिना किसी का नाम लिए कहा कि रामगढ़ जिले के गोला का रहने वाले सोरेन परिवार (शिबू सोरेन-हेमंत सोरेन) ने रांची में दर्जनों स्थानों में सीएनटी एक्ट का उल्लंघन कर जमीन खरीदी, साहेबगंज, दुमका, बोकारो समेत अन्य स्थानों पर जमीन खरीदी।


भाजपा के खिलाफ फैलाई जा रही भ्रांतियां

उन्होंने कहा कि लोगों को भड़काया जा रहा है कि भाजपा के सत्ता में आने पर लोगों की जमीन लूट ली जाएगी, लेकिन चार वर्षों में किसी की जमीन नहीं लूटी गई, सरकार किसी की जमीन नहीं लूटती, बल्कि लोगों को ठगने वाले नेताओं ने ही सीएनटी-एसपीटी एक्ट का उल्लंघन कर जमीन लूटी। उन्होंने कहा कि सरकार गरीब के नाम पर गंदी राजनीति नहीं करती। मुख्यमंत्री विजय मांझी स्टेडियम में भाजपा के बूथ स्तरीय कार्यकर्त्ता सम्मेलन को भी संबोधित किया।