स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

स्वच्छता की अलख जगाने के लिए सीएम ने झाडू थामकर की सफाई

Prateek Saini

Publish: Sep 16, 2018 14:54 PM | Updated: Sep 16, 2018 14:54 PM

Ramgarh

कचरे को रोड-नाली में नहीं फेंकने की अपील

(रांची): मुख्यमंत्री रघुवर दास ने स्वच्छता ही सेवा अभियान के दूसरे दिन रविवार को राजधानी रांची में सफाई अभियान को लेकर एक घंटे का श्रमदान किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने आमजनों से भी अपील की है कि वे अपने घरों-दुकान के कचरे को सड़क या नाली में नहीं फेंके, कचरे के डिब्बे में ही डाले। इस मौके पर उन्होंने रांची नगर-निगम के सफाई कर्मियों के मानदेय बढ़ाने पर भी विचार करने का आश्वासन दिया।


राजधानी रांची के अरगोड़ा इलाके में स्वच्छता अभियान ही सेवा अभियान में हिस्सा लेने के साथ ही मुख्यमंत्री ने आम लोगों, दुकानदारों व ठेले लगानेवालों को अपने आस पास की जगह को साफ सुथरा रखने की अपील की। उन्होंने सभी से मिलकर स्वच्छ भारत और स्वस्थ भारत का निर्माण में सहयोग का आह्वान किया।


सफाई से बेेहतर बनेगा जीवन

मुख्यमंत्री ने कहा कि केवल सफाई रख कर सभी अपने परिवार को कई तरह की बीमारियों से बचा सकते हैं, मोहल्ला, शहर, राज्य व देश स्वच्छ रहेगा, तभी स्वच्छ भारत और स्वस्थ भारत का लक्ष्य पूरा होगा। मुख्यमंत्री ने पदयात्रा कर लोगों व दुकानदारों को स्वच्छता के लिए प्रेरित किया। इसके बाद मुख्यमंत्री ने अरगोड़ा मैदान में हो रहे सौंदर्यीकरण कार्य की जानकारी ली और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने काम में तेजी लाते हुए तय समय में कार्य पूरा करने का निर्देश दिया।


सीएम के साथ यह लोग रहे मौजूद

इस दौरान नगर विकास मंत्री सीपी सिंह, सांसद सह भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविचार नेताम, हटिया विधायक नवीन जायसवाल, रांची की मेयर आशा लकड़ा, डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय समेत बड़ी संख्या में जनसाधारण उपस्थित थे।


इधर भी जगाई स्वच्छता के लिए अलख

दूसरी तरफ रविवार सुबह राजधानी के न्यू पुलिस लाइन में भी स्वच्छ भारत अभियान मिशन चलाया गया जिसमें एसएसपी अनीश गुप्ता, सिटी एसपी अमन कुमार, ग्रामीण एसपी, ट्रैफिक एसपी और पुलिस लाइन के सभी पदाधिकारी पुलिसकर्मी ने सफाई किया। शहर के विभिन्न इलाकों में सरकारी अधिकारियों-कर्मचारियों,कई अन्य सामाजिक संगठनों और भाजपा कार्यकर्त्ताओं की ओर से सफाई अभियान चलाया गया।