स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

2019 तक हर घर में बिजली-पानी की सुविधा-मुख्यमंत्री

Prateek Saini

Publish: Oct 06, 2018 15:32 PM | Updated: Oct 06, 2018 15:32 PM

Ramgarh

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने डबल सर्किट ट्रांसमिशन लाईन का भी शिलान्यास किया...

(रांची/रामगढ़): झारखंड में रामगढ़ ऐसा पहला जिला बन गया है,जहां सभी घरों में बिजली कनेक्शन उपलब्ध करा दिया गया है। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शुक्रवार को रामगढ़ के रजरप्पा स्थित सांडी गांव स्थित डी.ए.वी. स्कूल मैदान में आयोजित एक समारोह में रामगढ़ को पूर्ण विद्युतीकृत जिला घोषित किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने डबल सर्किट ट्रांसमिशन लाईन का भी शिलान्यास किया।

 

बिछाया गया सड़कों का जाल

समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार 2019 तक हर घर में बिजली-पानी की सुविधा उपलब्ध करा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार से लोग मुख्य रूप से तीन-चार चीज ही चाहते है, पानी, बिजली, सड़क और सड़क। पूरे राज्य में हर घर में दिसंबर तक बिजली पहुंचा दी जाएगी, जबकि घर-घर में बिजली पहुंचाने का काम किया जा रहा है, सड़कों का भी जाल बिछाया गया है।


कानून को हाथ में लेने की छूट नहीं

मुख्यमंत्री ने कहा कि विधि-व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए कठोर कदम उठाये गये है, किसी को भी कानून को हाथ में लेने की छूट नहीं दी जाएगी। कोयला खनन क्षेत्रों में सफेदपोशों पर नकेल कसने के लिए प्रवर्त्तन निदेशालय के साथ मिलकर ऐसे लोगों की अवैध संपत्ति को जब्त करने की कार्रवाई चल रही है।


दे रहे रोजगार के अवसर

कोयला खनन में क्षेत्र से सामने आ रही अनैतिक गतिविधियों पर लगाम लगाने की बात करते हुए सीएम ने कहा कि कोयला खनन क्षेत्रों में अब गुंडागर्दी नहीं चलेगी। विस्थापितों को रोजगान मिले इस पर भी सीएम ने खुलकर बात की। उन्होंने कहा कि विस्थापितों को रोजगार मिले इसके लिए को-ऑपरेटिव का गठन कर स्थानीय जरूरतमंद परिवारों को रोजगार के साधन उपलब्ध कराए जाएंगे। इस अवसर पर सीएम के साथ बीजेपी के नेताओं और कई प्रशासनिक अधिकारियों ने मंच साझा किया।

यह भी पढे: तेलंगाना विधानसभा चुनाव: राष्ट्रीय दलों के साथ क्षेत्रीय पार्टियां भी टक्कर में, बड़े नेताओं पर भी लगा है दांव