स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पारा शिक्षकों के मुद्दे पर भाजपा सांसद-विधायक सीएम से करेंगे बात

Prateek Saini

Publish: Nov 24, 2018 19:46 PM | Updated: Nov 24, 2018 19:46 PM

Ramgarh

भाजपा सांसद ने कहा कि पारा शिक्षकों को अभी 8000 से 11 हजार रुपयेमानदेय मिलता है...

(रामगढ़,पश्चिमी सिंहभूम): पारा शिक्षकों के मुद्दे पर भाजपा ने भी सरकार से बात कर समस्या के समाधान को लेकर पहल करने का संकेत दिया है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद लक्ष्मण गिलुवा ने बताया कि जल्द ही पार्टी सांसदों-विधायकों और वरिष्ठ नेताओं का एक शिष्टमंडल इस संबंध में मुख्यमंत्री से बात करेंगे।


बढ़ी है दूरियां

पश्चिमी सिंहभूम जिले के चक्रधरपुर में पत्रकारों से बातचीत में लक्ष्मण गिलुवा ने कहा कि राज्य के 68 हजार पारा शिक्षकों और सरकार के बीच कुछ दूरियां बन गई है, इसे जल्द से जल्द पाटने की जरूरत है।


उन्होंने कहा कि पारा शिक्षकों को सम्मानजनक मानदेय मिलने से सारी दूरियां खत्म हो जाएगी। भाजपा सांसद ने कहा कि पारा शिक्षकों को अभी 8000 से 11 हजार रुपयेमानदेय मिलता है, वर्तमान समय में आठ हजार रुपए में पूरे परिवार का भरण-पोषण मुश्किल है, इसलिए पार्टी सम्मानजनक मानदेय दिलाने के पक्ष में है।


इधर, भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने भी पारा शिक्षकों के मुद्दे पर सरकार को सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आग्रह किया है। जयंत सिन्हा ने रामगढ़ में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि वे पहले भी इस संबंध में मुख्यमंत्री को पत्र लिख चुके है और उनसे औपचारिक बातचीत कर चुके है।