स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मंदी पर विधानसभा अध्यक्ष Talk - समस्या निस्तारण मेरी जिम्मेदारी, सिरमौर पर होगा राजसमंद

Laxman Singh Rathore

Publish: Aug 07, 2019 21:56 PM | Updated: Aug 07, 2019 21:56 PM

Rajsamand

केलवा में मार्बल कारोबारियों के कार्यक्रम में दिया आश्वासन

Speech to Assembly Speaker Dr. CP Joshi

भरत रजक @ केलवा

विधानसभा अध्यक्ष Dr. CP Joshi ने कहा कि उनका सम्मान करने की आवश्यकता नहीं है, बल्कि इस क्षेत्र का प्रतिनिधि होने के नाते मेरी और सरकार की जिम्मेदारी बनती है कि हम आमजन की समस्याओं का त्वरित समाधान करें, जिससे कि लोगों को इसका लाभ मिल सके।

वे बुधवार को यहां मार्बल माइंस ऑनर्स एसोसिएशन व पर्यावरण विकास संस्थान की ओर से माइंस एसोसिएशन के कार्यालय में आयोजित अभिनंदन समारोह में Marble मार्बल व्यावसायियों व ग्रामीणों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वे इस क्षेत्र के प्रतिनिधि हैं, जिसके नाते उनका धर्म है कि यहां के लोगों को उनके काम करके राहत दें। उन्होंने कहा कि Rajsamand आने वाले समय मे औद्योगिक रूप से समृद्ध जिला बनेगा। राजसमंद में हिन्दुस्तान जिंक जैसा बड़ा कारखाना लगने की पूरी संभावना है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए अनेक स्तरों पर प्रयासरत हैं। उन्होंने मार्बल और अन्य व्यवसायियों को तकनीकी एक्सर्पट रखने की सलाह भी दी। उन्होंने कहा कि सरकार ने नई खनन नीति के लिए कार्य करना शुरू किया है, जिससे कि आपकी समस्याओं का समाधान करने की कोशिश की जा रही है। सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने कहा कि क्षेत्र की समस्याओं का समाधान करना हमारी प्राथमिकता में है। खान मंत्री प्रमोद जैन भाया ने कहा कि सरकार खनन से संबंधित आपकी समस्याओं का समाधान करेगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री और विधानसभा अध्यक्ष के मार्गदर्शन और सरकारी स्तर पर हम इसके लिए कार्य कर रहे हैं। इससे पूर्व प्रारंभ में जिला मिनरल्स माइंस वेलफेयर संस्थान के अध्यक्ष नानालाल सार्दुल के नेतृत्व एसोसिएशन के पदाधिकारियों द्वारा सभी अतिथियों का अभिनंदन किया गया। साथ ही आर.के. मार्बल के निर्मल जैन, सोनी मार्बल से राधेश्याम सोनी, अनन्तसिंह राठौड़, रामनारायण पालीवाल ने मारवाड़ी पगड़ी पहनाकर स्वागत किया। गौरव ंिसंह राठौड ने आगन्तुकों का आभार व्यक्त किया।

इस मौके पर कलक्टर अरविन्द पोसवाल, विकास अधिकारी सुरेश खटीक, माइनिंग अधिकारी ए.के. नन्दवाना, नाथूसिंह खटामला, देवीलाल सिंधल, लवेश मादरेचा, दिग्विजय सिंह, तनसुख बोहरा, नानालाल सार्दुल, गोवर्धन लाल राठौड़, कैलाष जोशी, कालु प्रजापत, मानसिंह बारहठ, नरेन्द्र बोहरा, राजेन्द्र कोठारी, देवीलाल बुनकर, संजय पालीवाल, मधुसुदन व्यास मौजूद थे। अंत में माइंस एसोसिएशन अध्यक्ष गौरवसिंह राठौड़ व पर्यावरण संस्था के रामनारायण पालीवाल ने आभार व्यक्त किया।

निर्माणाधीन स्वास्थ्य भवन का अवलोकन
Assembly Speaker डॉ. जोशी ने भामाशाह तनसुख व नरेन्द्र बोहरा के सहयोग से लगभग पांच करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले निर्माणाधीन सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का अवलोकन किया। इसमें तीस प्रतिशत राशि सरकार वहन करेगी। डॉ. जोशी ने इस अवसर पर सीएमएचओ डॉ. जेपी बुनकर से इसके बारे में जानकारी ली और निर्देश दिए।

किया पौधरोपण
परिसर में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. जोशी और अन्य अतिथियों ने पौधारोपण भी किया। इस दौरान समाजसेवी देवकीनन्दन गुर्जर, एसोसिएशन के संरक्षक हरीसिंह राठौड़ आदि मौजूद थे।