स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

छात्रों के लिए यहां हुई बड़ी घोषणा,12वीं की परीक्षा टॉप करने पर ऐसे FREE मिलेगा चार्टर विमान में घूमने का मौका

rohit sharma

Publish: Sep 04, 2019 18:19 PM | Updated: Sep 04, 2019 18:19 PM

Rajsamand

Charter Plane Scheme For 12th Student : Rajsamand के Nathdwara Vidhan Sabha से अनोखी घोषणा हुई है। इस घोषणा से क्षेत्र की Rajasthan Education Sector में अच्छे परिणाम देखने को मिल सकते हैं। दरअसल, मिराज समूह चेयरमैन ( Miraj Group MD ) ने घोषणा की है कि जो क्षेत्र का विद्यार्थी 12वीं कक्षा में टॉप करेगा उसे Charter Airplane में घूमने का मौका दिया जाएगा।

राजसमंद/नाथद्वारा। राजस्थान के राजसमंद के विधानसभा क्षेत्र नाथद्वारा ( Nathdwara Vidhan Sabha ) से अनोखी घोषणा हुई है। इस घोषणा से क्षेत्र की शिक्षा जगत ( Education Sector ) में अच्छे परिणाम देखने को मिल सकते हैं। दरअसल, मिराज समूह चेयरमैन ( Miraj Group MD ) ने घोषणा की है कि जो क्षेत्र का विद्यार्थी 12वीं कक्षा में टॉप करेगा उसे चार्टर विमान में घूमने का मौका दिया जाएगा। आइए आपको बताते हैं क्या है ये पूरा मामला..

दरअसल, विधानसभा क्षेत्र नाथद्वारा में रहने वाले एवं 12वीं के विज्ञान वाणिज्य एवं कला वर्ग में इस शैक्षिक सत्र में टॉपर रहेगा उसको मिराज समूह के चेयरमैन मदन पालीवाल ( Madan Paliwal ) के साथ उनके चार्टर हवाई जहाज ( Charter Plane ) में घूमने का मौका दिया जाएगा। मिराज समूह के चैयरमैन मदन पालीवाल ने बुधवार को यह घोषणा नाथद्वारा क्षेत्र के भारत दर्शन पर गए छात्र-छात्राओं के अनुभव को साझा करने के दौरान आयोजित कार्यक्रम में की गई।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र को शिक्षा के साथ साथ हर क्षेत्र में आगे देखना उनकी परिकल्पना है। वहीं, शिक्षकों से कहा कि उनके सानिध्य में जो भी छात्र-छात्राएं शिक्षा ग्रहण करते हैं उनको नदी की तरह बहने वाली प्रेरणा दे क्यों की नदी अपना रास्ता खुद तय करती है। उनको स्वप्रेरणा की तरफ जाने का ज्ञान देकर आगे बढऩे का हौंसला दें।

घोषणा के बाद मदन पालीवाल ने कहा कि उदयपुर से जयपुर तक यात्रा कराने के समय वो स्वयं भी उनके साथ जाएंगेें । वहीं उन्होनें कहा कि यदि डॉ जोशी कहेंगें कि Jaipur से आगे Delhi भी ले जाना है तो लेकर जाएगें।

इस दौरान समारोह को संबोधित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी ( CP Joshi ) ने कहा कि भारत भ्रमण की यात्रा में गए छात्र-छात्राओं के अनुभव को देखते हुए यह भारत भ्रमण की यात्रा प्रतिवर्ष आयोजित करने की भी घोषणा की। साथ ही उन्होनें कहा कि विधानसभा क्षेत्र में रहने वाला छात्र या छात्रा एमबीबीएस में प्रवेश लेगा उनको भी भ्रमण कराया जाएगा।

आपको बता दें कि विधायक डॉ सीपी जोशी की पहल पर जिला प्रशासन व शिक्षा विभाग के मार्गदर्शन में विधायक भारत दर्शन यात्रा के लिये 22 अगस्त से 29 अगस्त तक 75 छात्राओं का दल गुजरात के विभिन्न स्थानों पर तो 75 छात्रों का दल जयपुर विधानसभा सहित नई दिल्ली आगरा सहित अन्य क्षेत्रों का भ्रमण करने गए थे।