स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

रेलमगरा में महाविद्यालय इसी सत्र से होगा शुरू

Laxman Singh Rathore

Publish: Aug 10, 2019 12:42 PM | Updated: Aug 10, 2019 12:42 PM

Rajsamand

dr. cp joshi in railmagara विधानसभाध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने लिया विविध कार्यक्रमों में भाग

रेलमगरा. यहां विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने पहुंचे विधानसभाध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने दरीबा मार्ग पर बने वेदान्ता स्टेडियम के पीछे स्थित भूमि का राजकीय महाविद्यालय का भवन निर्माण करने के लिए अवलोकन किया।

dr. cp joshi in railmagara
भूमि का अवलोकन करते हुए इस भूमि का सड़क से सम्पर्क के साथ आसपास की भौगोलिक स्थिति का जायजा भी लिया। बाद में पंचायत समिति मार्ग पर मर्ज होने के बाद खाली पड़े राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय प्रथम के भवन का जायजा लेते हुए इस भवन में इसी सत्र से राजकीय महाविद्यालय का संचालन शुरू कर दिए जाने की जानकारी दी। राजस्थान पत्रिका से बात करते हुए डॉ. जोशी ने कहा कि इसके लिए सक्षम अधिकारियों ने रेलमगरा का दौरा करते हुए जायजा भी लिया है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में महाविद्यालय में राजनीति विज्ञान, ज्योग्राफी एवं ईकॉनोमिक विषय के लिए छात्र-छात्राओं की प्रवेश प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इस महाविद्यालय में क्षेत्र की आवश्यकताओं को देखते हुए विषयों का चयन किया गया है। बाद में यहां पर आवश्यकता के अनुुसार अन्य विषय भी खोल जाएंगे।
कीचडय़ुक्त रास्ते से निकले
कस्बे के पंचायत समिति सभागार में आयोजित साधारण सभा की बैठक में भाग लेने के बाद डॉ. जोशी समीप ही स्थित राउप्रावि प्रथम के भवन का अवलोकन करने पहुंचे तो पूरे रास्ते में कीचड़ पसरा हुआ था। रास्ते में गड्ढ़े होने से उन्हें वाहन में हिचकोले खाते हुए जाना पड़ा।
परिवहन विभाग को लिया आड़े हाथ
डॉ. जोशी ने परिवहन विभाग को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि क्षेत्र में परिवहन की व्यवस्थाएं काफी खराब है। सरकार की मंशा है कि क्षेत्र के तमाम सरकारी एवं निजी शिक्षण संस्थान की बाल वाहिनी में विशेष प्रकार के जीपीएस लगाने की व्यवस्था की जाए। इसके लिए राजसमंद में पायलेट प्रोजेक्ट शुरू करने के परिवहन विभाग को निर्देश दिए। जिंक दरीबा के लोकेशन हैड पीके जैन ने कहा कि दरीबा में 70 फीसदी से अधिक स्थानीय रोजगार व्यवस्था है।