स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

VIDEO : राजस्थान में नेहा वैष्णव के बाद राजसमंद के हर्षित पूर्बिया का यह वीडियो खूब हुआ वायरल

Laxman Singh Rathore

Publish: Aug 16, 2019 19:14 PM | Updated: Aug 16, 2019 19:26 PM

Rajsamand

स्वतंत्रता दिवस पर गाया यह देशभक्ति गीत आप भी सुनकर बोल उठेंगे वाह, वाह

लक्ष्मणसिंह राठौड़ @ राजसमंद

कस्तुरबा गांधी आवासीय विद्यालय रेलमगरा की छात्रा नेहा वैष्णव के पन्नाधाय की कविता के वीडियो के बाद अब देवपुरा के हर्षित पूर्बिया का देशभक्ति से ओतप्रोत यह गीत सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल हो रहा है। हर्षित ने जिस तरह से देशभक्ति गीत गाया, उसका प्रस्तुतिकरण और आवाज भी लाजवाब है। जैसे ही हर्षित गीत गाने लगा, मंच पर बैठे एक अतिथि उसके सम्मान खड़े हो गए, जबकि अन्य अतिथि भी तालियां बजाते हुए साथ में गाने लग गए।

यह मौका था राजसमंद जिले के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय देवपुरा में स्वतंत्रता दिवस समारोह का। समारोह में जैसे ही आठवीं कक्षा का हर्षित मंच पर पहुंचा, तो छात्रों और ग्रामीणों ने तालियों की गडग़ड़ाहट से हौंसला अफजाई किया। फिर हर्षित ने जैसे ही चि_ी आती है, हमें तड़पाती है... देशभक्ति गीत गाने लगा, तो वहां खड़े हर शख्स की जेहन में देश के लिए मर मिटने की भावना जाग्रत हो उठी। साथ ही देश की सीमा पर तैनात जवानों के संघर्ष और उनके परिवारों के दर्द को समझ हर किसी की आंखें भर आई।

आठवीं का छात्र है हर्षित
राउमावि देवपुरा में आठवीं कक्षा में अध्ययनरत हर्षित पूर्बिया (गायरी) के पिता का नाम प्रतापलाल पूर्बिया है। हर्षित की देशभक्ति गीत गाने का शोकीन है, जो पिछली कक्षाओं में भी कई भक्तिगीतों की मनमोहक प्रस्तुतियां दे चुका है, जिसे भी ग्रामीणों ने खूब पसंद किया।

ग्रामीणों ने किया पुरस्कृत
स्वतंत्रता दिवस समारोह में मनमोहक देशभक्ति गीत की प्रस्तुति के बाद हर्षित पूर्बिया का ग्रामीणों द्वारा सम्मान किया गया। उसे नकदी राशि देकर प्रोत्साहित भी किया। विद्यालय प्रशासन के साथ ग्राम पंचायत धांयला द्वारा भी उसे प्रोत्साहित किया गया। धांयला के जगदीश प्रजापत ने बताया कि हर्षित इससे पहले भी कई भक्ति गीत गा चुका है, जिसे ग्रामवासियों ने खूब पसंद किए।