स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

राजसमंद : रामदेवरा से लौट रहे यात्रियों पर बारिश के दौरान गिरी बिजली, 1 की मौत 4 झुलसे

rohit sharma

Publish: Sep 01, 2019 21:08 PM | Updated: Sep 01, 2019 21:08 PM

Rajsamand

Lightning Strike in Rajasthan :खबर राजसमंद जिले ( Rajsamand News in Hindi ) के Deogarh से है। जहां Ramdevra से लौट रहे एक बालक की मौत हो गई। हादसा बारिश के दौरान बिजली ( Lightning Strike ) गिरने से हुआ। इस दौरान 4 अन्य लोग भी बिजली की चपेट में आकर झुलस गए।

राजसमंद/देवगढ़। खबर राजसमंद जिले ( Rajsamand News in Hindi ) के देवगढ़ से है। जहां रामदेवरा ( Ramdevra ) से लौट रहे एक बालक की मौत हो गई। हादसा बारिश के दौरान बिजली गिरने ( Lightning Strike in Rajasthan ) से हुआ। इस दौरान चार अन्य लोग भी बिजली की चपेट में आकर झुलस गए।

यूं हुआ हादसा

मिली जानकारी के अनुसार राजसमंद जिले के देवगढ़-लसानी में मदारिया स्थित सेंड माता मंदिर के गुंबद पर बिजली गिरने से एक बालक की मौत हो गई, जबकि चार लोग झुलस गए। हादसे में मंदिर का गुंबज नीचे गिर पड़ा और मंदिर की दीवारें भी क्षतिग्रस्त हो गई।

17 वर्षीय बालक चपेट में आया, 4 झुलसने से हुए घायल

पुलिस ( Rajasthan Police ) के अनुसार बिजली गिरने से जीवलिया, मांडल (भीलवाड़ा) निवासी विनोद (17) पुत्र बालूराम बलाई की मौके पर ही मौत हो गई। इसी तरह बड़ी का खेड़ा, मांडल (भीलवाड़ा) निवासी हरदेव (23) पुत्र माधु बलाई, लक्ष्मीनारायण (17) पुत्र देवीलाल बलाई, देवीलाल (23) पुत्र राजू बलाई व लसानी निवासी अंकित पुत्र राजूलाल शर्मा झुलस गए।

जानकारी मिली है कि सभी पदयात्री रामदेवरा से घर लौट रहे थे। इस दौरान रास्ते में बारिश आने के बाद वे सभी सेंड माता मंदिर ( Sand Mata Ka Mandir )
में रुक गए। वहीं, अचानक बारिश के दौरान बिजली कड़की और बालक पर गिरी। इस दौरान चार अन्य यात्री भी बिजली की चपेट में आगे और झुलस गए। जबकि बालक की मौके पर ही मौत हो गई। बिजली गिरने से मंदिर का गुंबद और दीवारें भी टूट गई। मृतक व सभी झुलसे किशोर व युवकों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देवगढ़ ले जाया गया, जहां उनका उपचार कराया गया। साथ ही पुलिस ने पोस्टमार्टम करवा विनोद का शव परिजनों को सौंप दिया है।