स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

जहां महीनेभर से कोई झांक नहीं रहा था वहां एक ही दिन में होने लगी सफाई

Rajesh Kumar Vishwakarma

Publish: Dec 12, 2019 12:29 PM | Updated: Dec 12, 2019 12:29 PM

Rajgarh

-मामला नपा कॉम्प्लेक्स का
-दुकानदारों द्वारा दर्जनों बार शिकायत पर भी नहीं हो रहा था अमल, पत्रिका में खबर प्रकाशित होने के बाद जागा नपा

ब्यावरा. जिस नगर पालिका कॉम्प्लेक्स के नजर अंदाज कर दुकानदारों की मांगों को अनदेखा किया जा रहा था वहां एक ही दिन में सफाईकर्मी पहुंचे और सफाई करने लगे। महीनों से रौंधी पड़ी नालियों को साफ किया गया और दुकानों के बाहर का कचरा भी साफ कर दिया गया।
दरअसल, नपा के स्वामी विवेकानंद शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के दुकानदार करीब महीनेभर से परेशान थे। विधायक, अध्यक्ष, सीएमओ सहित अन्य तमाम जिम्मेदारों से बोलने के बावजूद कोई इस ओर ध्यान नहीं दे रहा था। इस पर वे अपनी परेशानी लेकर पत्रिका के पास पहुंचे, जहां अपनी पीड़ा बयां की। पत्रिका ने बुधवार के अंक में साहब! साफ नहीं की जाती नालियां, बोलो तो रुपए मांगते हैं सफाईकर्मी... शीर्षक से प्रमुखता से खबर प्रकाशित की गई थी। इसके बाद हरकत में आई नगर पालिका प्रबंधन ने दोपहर बाद ही सफाईकर्मियों को कॉम्प्लेक्स में भेजा और सफाई करवाई। साथ ही महीनों से रौंधी पड़ी नालियों का मलबा निकाला गया।

तब जाकर दुकानदारों को लंबे समय की समस्या से निजात मिल पाई है। साथ ही उन्हें राहत मिली। हालांकि दुकानदारों ने दुकानों के बाहर बेतरतीब तरीके से जमा रहने वाली गुमटियों को हटाने की मांग भी की है। साथ ही कुछ अन्य दुकानों के बाहर जमा गंदगी भी साफ करने की मांग की। साथ ही दुकानदारों नेक हा कि हम अकसर खुद ही नालियों का मलबा निकलवाते हैं, रूटीन में सफाई होती ही नहीं है। इस पर नपा प्रबंधन ने उन्हें आश्वस्त किया है कि आगे से ऐसा नहीं होगा।


नियमित होगी सफाई
नपा कॉम्प्लेक्स में नियमित सफाई होगी। जहां भी लेटलतीफी की गई तो हम बात करेंगे, अभी तक जो भी हुआ उससे हटकर हम और बेहतर करेंगे। हमारी टीम ने दोपहर बाद ही सफाई करवा दी थी।
-इकरार अहमद, सीएमओ, नपा, ब्यावरा

[MORE_ADVERTISE1]