स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

illegal liquor : सवा तीन लाख की अवैध शराब सहित वाहन जब्त

Satish More

Publish: Aug 19, 2019 13:52 PM | Updated: Aug 19, 2019 13:52 PM

Rajgarh

दो आरोपी धराए , दो वाहन से कूदकर फरार

राजगढ़. जिले में कई बार हो चुकी कार्रवाई के बावजूद अवैध शराब illegal liquor के धंधे की रोकथाम नहीं हो पा रही। शनिवार को कोतवाली पुलिस ने एक पिकअप वाहन में ले जाए जा रहे देशी शराब के 110 कार्टन जब्त करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्त में लिया है। थाना प्रभारी जेबी राय के अनुसार उन्हें मुखबिर से जानकारी मिली थी, जिसके बाद पुलिस ने शनिवार को पाटन रोड़ पर दूध डेयरी के पास चेकिंग पाइंट बनाया। जहां वाहनों की चैकिंं ग के दौरान पाटन की ओर से एक पिकअप आते देखी। पुलिस ने उसे रोकने का प्रयास किया तो ड्रायवर ने वाहन को भगाने का प्रयास किया।

 

पुलिस ने दबिश देते हुए पिकअप को पकड़ा इसी बीच पीछे की ओर बैठे दो लोग कूदकर फरार हो गए। चालक देवनारायण पिता नाथूलाल दांगी निवासी घोड़ाखेड़ा और उसके साथ बैठे रामबाबू पिता श्रीलाल दांगी निवासी घोड़ाखेड़ा को पुलिस ने पकड़ लिया। वाहन में देशी शराब के 110 कार्टन मिले।

 

चालक इसकी कोई जानकारी नहीं दे पाए

पूछताछ में दोनो वाहन चालक इसकी कोई जानकारी नहीं दे पाए। ऐसे में पुलिस ने शराब को जब्त करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्त में ले लिया। जबकि वाहन से फरार हुए देवनारायण दांगी निवासी लटूरी और गजराज सिंह सौंधिया निवासी लाख्या की तलाश की जा रही है। जब्त की गई शराब की की कीमत करीब तीन लाख तीस हजार व जब्त वाहन की कीमत करीब पांच लाख रुपए आंकी गई है।

वाहन मालिक पर भी मामला दर्ज
पुलिस के अनुसार इस मामले में पकड़ाए आरोपियों पर आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। जबकि शराब के परिवहन में लगे वाहन के नंबरों से उसके मालिक का पता लगा उससे वाहन के कागजात मंगवाए गए हं। वाहन मालिक द्वारा शराब परिवहन के अनुबंध संबंध में उचित दस्तावेज प्रस्तुत नहीं करने पर वाहन को जब्त करते हुए वाहन मालिक पर भी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस की इस कार्रवाई में एसआई आदित्य सोनी, एएसआई अरूण जाट, आरक्षक मानसिंह, कृष्ण कुमार, शादाब खान, मनोज गुर्जर, पप्पू भील की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

जमीन बंटवारे को लेकर की मारपीट
ब्यावरा. सुुठालिया थानांतर्गत ग्राम नेवज और गुजरिबे के लोगों में जमीन बंटवारे को लेकर विवाद हो गया। पुलिस के मुताबिक गोविंद पिता मांगीलाल सौंधिया (35) निवासी नेवज ने आरोप लगाते हुए बताया कि हमारी जमीन का बंटवारा गलत तरीके से हो रहा था, जिसका मैने विरोध किया तो मेरे साथ मनोहरसिंह पिता लाखनसिंह, सोनू पिता लाखनसिंह, टिंकू पिता रोकमसिंह सर्व जाति सौंधिया सर्व निवासी गुजरिबे ने मिलकर गाली-गलौज, मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया।