स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सुनने वाले तो बैठे, सुनाने वालों तक नहीं पहुंची खबर

Praveen tamrakar

Publish: Oct 19, 2019 04:21 AM | Updated: Oct 18, 2019 23:37 PM

Rajgarh

अधिकारी-कर्मचारी पार्षद आदि मौजूद थे, कि कोई उन्हें समस्या बताने आए।

राजगढ़. लोगों की समस्याओं का निदान हो और उन्हें अधिक से अधिक सुविधाएं निकायों के माध्यम से दिलाई जाएं, इसके लिए आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रमों का आयोजन चल रहा है। इसमें तीन-तीन वार्ड के एक साथ कार्यक्रम हो रहे हैं। लेकिन इन कार्यक्रमों का प्रचार-प्रसार कितना हो रहा है। यह मंगलभवन में आयोजित शुक्रवार को आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम को देखकर पता लग जाता है।

यहां नगरपालिका के सभी अधिकारी-कर्मचारी पार्षद आदि मौजूद थे, कि कोई उन्हें समस्या बताने आए। लेकिन समस्याएं सुनाने वाले वहां पहुंचें इसके लिए लोगों के आने का लंबा इंतजार करना पड़ रहा था। बताया जा रहा है कि ऐसे आयोजनों का किसी प्रकार से ज्यादा प्रचार-प्रसार न होने से लोगों को इन आयोजनों के बारे में जानकारी ही नहीं लग रही। इससे आयोजनों में कुर्सियां खाली पड़ी रहती हैं। हालांकि यहां जब समस्याएं बताने वाले कम लोग पहुंचे तो फि र पॉलीथिन को लेकर जागरुकता अभियान के तहत नपा के कुछ कर्मचारियों और वार्ड से बुलाई गईं महिलाओं को कपड़े के थैले वितरित किए गए।

पार्षद का आरोप
यहां वार्ड 15 के पार्षद रिंकू राजेश खरे ने आरोप लगाया कि वार्ड में होने वाले कार्यों के तीन टेंडर हो चुके हैं। लेकिन ठेकेदार को वर्क आर्डर नहीं दिया जा रहा। इससे काम रुके पड़े हैं। इससे पहले पार्षद प्रतिनिधि राजेश वार्ड में काम न होने को लेकर धरने की चेतावनी भी दे चुके थे। यहां वार्ड 14 के पार्षद प्रतिनिधि मनोज सेंगर भी मौजूद थे। जबकि अधिकारियों के रूप में सीएमओ पवन अवस्थी और विद्युत वितरण कंपनी की टीम मौजूद रही।

&तीन तीन वार्डों के एक साथ यह आयोजन किए जा रहे हैं। पार्षदों और कर्मचारियों के माध्यम से वार्ड में सूचना भी दी जाती है। लोग अपनी समस्या लेकर पहुंच भी रहे हैं। जिन्हें हम मौके पर ही हल करने का प्रयास कर रहे हैं। आज भी कई लोग आयोजन में पहुंचे।
पवन अवस्थी, सीएमओ राजगढ़