स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

विकास के साथ समग्र सोच से ही देश आगे बढ़ेगा

Praveen tamrakar

Publish: Aug 13, 2019 04:25 AM | Updated: Aug 12, 2019 23:20 PM

Rajgarh

सभी का विकास हो और समग्र जातियों को आगे बढ़ाने की सोच रखने वाला नेता या देश आगे बढ़ेगा।

राजगढ़. सभी का विकास हो और समग्र जातियों को आगे बढ़ाने की सोच रखने वाला नेता या देश आगे बढ़ेगा। जब सब साथ चलेंगे तभी देश की तरक्की होगी। पहले कुछ जातियों को कमजोर बना रखा था, लेकिन बाबा भीमराव अंबेडकर द्वारा सभी का विकास सभी का साथ और हर व्यक्ति को समानता और स्वतंत्रता का अधिकार दिया है। यही कारण है कि आज देश तेजी से तरक्की कर रहा है। कुछ महापुरुषों ने देश की आजादी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। लेकिन आज कल कुछ लोग उन पर ही उंगली उठाने लगे हैं। लेकिन वे यह जान लें कि वर्तमान की वजह से नहीं बल्कि देश अतीत की वजह से आगे बढ़ रहा है।

यह बात ऊर्जा मंत्री प्रियव्रतसिंह ने अजाक्स के जिला स्तरीय अधिवेशन के दौरान कही। उन्होंने कहा कि जब भी एक जनप्रतिनिधि के रूप में आपको जरूरत लगे मैं हमेशा खड़ा मिलूंगा। अजाक्स को लेकर एक बड़ी घोषणा होने वाली है, लेकिन यह मैं नहीं मुख्यमंत्री करेंगे। इसके लिए अभी मैं उस संबंध में कुछ नहीं कह सकता। आयोजन में ही मौजूद प्रभारी मंत्री जयवर्धनसिंह ने भी इस अधिवेशन को संबोधित करते हुए कहा कि महापुरुषों के प्रतिमा स्थल को सुंदर बनाने को लेकर जो मांग की गई है, उसकी शुरुआत हम मंगल भवन में रखी बाबा साहब की प्रतिमा से ही कर रहे हैं। इसके अलावा कोचिंग क्लास के लिए जो भूखंड की मांग की गई है उसकी मैं और ऊर्जा मंत्री जी दोनों अनुशंसा करेंगे। यह एक नेक काम है।

बाउंड्री किसने तोड़ी इसका जिम्मेदार कौन
मंगल भवन की बाउंड्री के टूटे हुए लंबा समय बीत चुका है। लेकिन अभी तक उसका निर्माण नहीं हुआ। मंच से ऊर्जा मंत्री ने कहा कि यदि कलेक्टर महोदया सुन रही हैं तो मैं उनसे अपील करता हूं कि इसका जिम्मेदार कौन है और अभी तक यह क्यों नहीं बनी। क्या कारण है कि बाउंड्री तोडऩे के बाद भी नहीं बनाई गई। इसकी जांच हो और जो दोषी हो उन पर कार्रवाई हो।

66 लोगों ने किया रक्तदान
अजाक्स संगठन के प्रदेशाध्यक्ष जेएन कंसोटिया के जन्मदिवस के अवसर पर संगठन से जुड़े कर्मचारियों ने 66 यूनिट रक्तदान किया। इसमें तहसीलदार राकेश खजूरिया सहित पुलिस, राजस्व, शिक्षा सहित अन्य विभागों के कर्मचारी शामिल थे। इस अवसर पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष नारायणसिंह आमलाबे, विधायक बापूसिंह तंवर, एसएल सूर्यवंशी, गौतम पाटिल, प्रदेश सचिव एमसी अहिरवार, संभागाध्यक्ष बंशीलाल धनवाल, जिलाध्यक्ष जगदीश वर्मा मौजूद थे।