स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

रोड के लिए रोड पर उतरे रहवासी, पार्षद को घेरा, चक्काजाम की कोशिश

Rajesh Kumar Vishwakarma

Publish: Aug 18, 2019 14:07 PM | Updated: Aug 18, 2019 14:07 PM

Rajgarh

-वार्ड-चार पंचशील कॉलोनी के रहवासियों ने सड़क और नाली की समस्या को लेकर एसडीएम को ज्ञापन भी सौंपा

ब्यावरा. सालभर से नाली और रोड के लिए परेशान वार्ड-चार पंचशील कॉलोनी के रहवासियों का गुस्सा शनिवार को फूट पड़ा। गुस्साए लोगों ने राजगढ़ रोड पर चक्काजाम करने की कोशिश की और वार्ड पार्षद को घेर लिया, जमकर हंगामा किया। सुबह 10 बजे रोड पर एकत्रित हुए रहवासियों ने नपा और सीएमओ के किलाफ जमकर नारेबाजी भी की। साथ ही पार्षद प्रतिनिधि दीपक जाट को अपनी समस्याओं से अवगत करवाया।


इसके बाद सभी रहवासियों ने एसडीएम रमेश पांडे को ज्ञापन सौंपा, जिसमें मांग की गई कि कॉलोनी की नाली रोड की समस्यों को सालभर से अधिक समय हो गया है, फिर भी किसी ने ध्यान नहीं दिया। कॉलोनी में बने सीसी रोड को 20 साल होने को हैं, पूरा सीसी उखडऩे की कगार पर है, कीचड़ मचा हुआ है, नालियों का गंदा पानी यहां से बह रहा है लेकिन कोई ध्यान देने वाला नहीं। पुराने रोड पर जगह-जगह गड्ढे हो गए, इनमें गंदगी जमा रहती है जिससे रहवासियों, उनके बच्चों और परिजनों को विभिन्न बीमारियों का खतरा बना रहता है।

मुख्य मार्गों पर म्यूजिक बजाने के काम का कचरा वाहन
रहवासियों ने आरोप लगाया कि जिस कचरा वाहन को आधार बनाकर नपा सफाई का संदेश देना चाहती है वह पॉश इलाकों और मुख्य रोड तक सीमित है। अंदर की संकरी गलियों तक यह नहीं पहुंचता। सालभर से अधिक समय हो गया लेकिन यहां कोई कचरा वाहन कचरा उठाने नहीं आया। नालियां टूटी हुई हैं, क्षतिग्रस्त है।


प्रशासन को सीधे चेतावनी दी है
हंगामा कर रहे रहवासियों ने प्रशासन को सीधे चेतावनी दी है कि यदि मंगलवार तक कॉलोनी में रोड काम शुरू नहीं हुआ तो बुधवार को राजगढ़ रोड पंचशील कॉलोनी के पास आंदोलन कर चक्काजाम किया जाएगा। इस दौरान राम भील, अरुण शर्मा, योगेश यादव, कपिल व्यास, रसूल शाह, राकेश झाला, अनिल, भूपेंद्र ठाकुर, श्याम भील, ईशू नागर सहित अन्य मौजूद रहे।

 

निपटाई जाएगी समस्या
हमारे नॉलेज में उक्त समस्या है रोड का हमने संबंधितों को बोला भी है। जहां तक कचरा वाहन की बात है तो ज्यादा संकरी जगह वह नहीं जा सकता लेकिन यदि वहां गुंजाइश होगी तो वाहन हम पहुंचवाएंगे, सफाइकर्मियों को भी भेजेंगे।
-इकरार अहमद, सीएमओ, नपा, ब्यावरा