स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सड़क ऐसी बनी कि हाथ से उखड़ रही गिट्टी, डामर की परत कई जगह धंसी

Praveen tamrakar

Publish: Nov 14, 2019 04:18 AM | Updated: Nov 13, 2019 23:32 PM

Rajgarh

स्थिति कुछ ऐसी है कि रोलर चलने के बाद भी ठंडे मौसम में इस सड़क को कोई भी हाथ से ही उखाड़ सकता है

राजगढ़. नई सब्जी मंडी को जोडऩे के लिए नए बस स्टैंड से लेकर सब्जी मंडी तक सड़क को चौड़ा किया जा रहा है। इसी क्रम में मंगलवार को सड़क को चौड़ा करते हुए उस पर डामरीकरण किया गया, लेकिन यह डामर एक दिन में ही उखडऩे लगा। स्थिति कुछ ऐसी है कि रोलर चलने के बाद भी ठंडे मौसम में इस सड़क को कोई भी हाथ से ही उखाड़ सकता है।
पैर चलाने पर भी यह निकल रहा है। ऐसे में यह निर्माण कराना और न कराना सब एक जैसा नजर आ रहा है। फिलहाल यह सड़क किसके माध्यम से बनवाई जा रही है, कौन सी संस्था इसकी एजेंसी है। इस संबंध में भी किसी को जानकारी नहीं है। लेकिन जो निर्माण हो रहा है वह घटिया क्वालिटी का होने से भविष्य में यह यहां के लोगों को के लिए परेशानी बनेगा।

[MORE_ADVERTISE1]

पाइप दिख रहे डामर में से
सड़क सड़क निर्माण में गिट्टी डालकर उस पर डामर किया गया। बीच में जो पेड़ लगे हुए थे, उन्हें काटा तो गया, लेकिन डामर होने के बावजूद भी उनकी जड़ें बाहर नजर आ रही हैं। इतना ही नहीं निजी कंपनियों कि मोबाइल लाइन भी डली हुई थी। डामर के बीच में से दिख रही है। अंदाजा लगा सकते हैं की डामर की परत कितनी ऊंची बिछाई गई और गुणवत्ता का कितना ध्यान इस सड़क में रखा गया।

[MORE_ADVERTISE2]

दो दिन में तैयार कर दी एक किलोमीटर सड़क
लगभग ढाई मीटर चौड़ी और करीब एक किलोमीटर लंबी इस सड़क को दो दिन में तैयार कर दिया गया। इसमें जेसीबी का प्लाउ चलाते हुए पहले मिट्टी को लेबलिंग किया गया और फिर कुछ मिट्टी डालते हुए डामर और गिट्टी की हल्की परत इस सड़क पर चढ़ा दी गई। इससे दूसरे दिन ही कई जगह सड़क धंस गई है और जो सड़क बनी हुई है वह भी लेवल में नहीं है।
&सड़क निर्माण नगरपालिका के माध्यम से नहीं कराया गया है। यह किस विभाग से कराया गया यह तो पता नहीं लेकिन यदि काम गलत हो रहा है तो लिखवा लेते हैं, क्योंकि बात नगर की है।
पवन अवस्थी, सीएमओ नगरपालिका राजगढ़

[MORE_ADVERTISE3]