स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

हर हाल में निकलेगी रैली : भाजपा - मैंने अनुमति नहीं दी, फिर भी यदि नहीं माने तो जाएंगे जेल : कलेक्टर

Deepesh Tiwari

Publish: Jan 19, 2020 11:21 AM | Updated: Jan 19, 2020 11:21 AM

Rajgarh

- जिला प्रशासन और भाजपा आमने-सामने
- ब्यावरा में भाजपा निकालेगी सीएए bjp support CAA rally के समर्थन में रैली, कलेक्टर ने नहीं दी है अनुमति, सप्ताहभर से माहौल बनाने में जुटी है भाजपा

ब्यावरा@राजेश विश्वकर्मा की रिपोर्ट...

नागरिकता संशोधन बिल caa के समर्थन में रविवार यानि आज निकाली जाने वाली रैली को जिला प्रशासन और भाजपा आमने-सामने हो गए हैं। 10 दिन पहले से ही अनुमति का आवेदन देने के बावजूद कलेक्टर collector ने अनुमति नहीं दी है बावजूद इसके भाजपाई रैली bjp rally निकालने पर आतुर हैं।

इधर, कलेक्टर ने जिले में धारा-144 लागू कर दी है। साथ ही कहा है कि यदि रैली bjp support CAA rally निकाली गई तो उल्लंघन की कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

दरअसल, 19 जनवरी को होने वाले इस आयोजन को लेकर भाजपा bjp support CAA rally जिलेभर में तैयारियों में जुटी थी। साथ ही बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं को जुटाने में लगी है। एक दिन पहले तक घर-घर जाकर लोगों से अह्वान भी किया कि रैली में अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित हों।

इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी इसे लेकर अह्वान support CAA rally किया गया। लेकिन करीब सप्ताहभर पहले ही कलेक्टर ने इस बारे में रुख जाहिर कर दिया था कि इस तरह की रैली, प्रदर्शन इत्यादि जिले में अलाव नहीं रहेंगे, लेकिन भाजपाई अड़े हुए हैं, उनका कहना है कि जिला प्रशासन भेदभाव पूर्ण रवैया अपना रहा है।

कुछ दिन पहले जब इसके विरोध में रैली support CAA निकाली गई थी तब कहां गया था नियम? यदि इस तरह से जानबूझकर टॉरेगट किया गया तो जिला प्रशासन के खिलाफ 24 जनवरी को धरना-आंदोलन किया जाएगा।

[MORE_ADVERTISE1]

इधर, कलेक्टर का तर्क है कि एक बार भाजपा bjp वाले इसी बिल को ही लेकर जिला मुख्यालय पर रैली bjp support CAA rally निकाल चुके हैं, ज्ञापन दे चुके हैं, फिर बार-बार शक्ति प्रदर्शन का क्या मतलब? फिलहाल दोनों अपनी बात पर अड़े हुए हैं।

कलेक्टर का कहना है बिना अनुमति रैली निकाली गई तो कार्रवाई action करेंगे। वहीं, भाजपा जिला अध्यक्ष का कहना है कि रैली bjp support CAA rally हर हाल में निकलेगी, हर काम में कलेक्टर की अनुमति लेना जरूरी नहीं है।

इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि यह पार्टी का कार्यक्रम नहीं है, इसमें राष्ट्रवादी लोग bjp support CAA rally आएंगे और पैदल मार्च हम निकालेंगे। बता दें कि भाजपा की सीएए के समर्थन bjp support CAA rally में रविवार दोपहर वैष्णोदेवी मंदिर से रैली निकलने वाली है, जिसे लेकर भाजपाई लंबे समय से तैयारियों में जुटे थे।

...और एहतियात के तौर पर निकाली फ्लेग मार्च
लॉ एंड ऑर्डर्स law and order की स्थिति से पूरी तरह से निपटने और धारा-144 लागू होने के बाद से प्रशासन ने एहतियात के तौर पर शहर में फ्लेग मार्च निकाला।

एसडीएम, एसडीओपी और चारों थानों (देहात, सिटी, करनवास, सुठालिया) के बल के साथ पूरे शहर में पैदल bjp support CAA rally फ्लेग मार्च निकाला गया। सिटी थाने से शुरू होकर बस स्टैंड, पीपल चौराहा, इंदौर नाका होकर पुन: थाने पहुंचे। इस दौरान बड़ी संख्या में पुलसकर्मी तैनात रहे।

[MORE_ADVERTISE2]

रैली तो निकाली जाएगी
पूरे देश में रैलियां निकाली जा रही हैं, हम शांति मार्च के साथ रैली निकाल रहे हैं। हमने अनुमति के लिए आवेदन कलेक्टर और एसडीएम को दे दिया। रही बाद प्रदर्शन की तो यह पार्टी का नहीं बल्कि देश के राष्ट्रवादी लोगों का है। इस तरह से द्वेषता यदि बरती गई तो हम जिला प्रशासन के खिलाफ 24 को मोर्चा खोलेंगे, प्रदर्शन करेंगे।
- दिलबर यादव, जिला अध्यक्ष, भाजपा, राजगढ़ (ब्यावरा)

...तो उल्लंघन की कार्रवाई करेंगे
एक बार रैली निकाली जा चुकी है, बार-बार इस तरह से रैली निकालना यानि शक्ति प्रदर्शन करना है। हमारी और से कोई अनुमति नहीं मिली है, धारा-144 लगा दी गई है। यदि फिर भी रैली निकाली गई और उल्लंघन किया गया तो नियमानुसार कार्रवाई होगी। जेल जाना पड़ेगा। प्रदर्शनों, रैलियों पर पूरी तर से रोक है।
- निधि निवेदिता, कलेक्टर, राजगढ़

[MORE_ADVERTISE3]