स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Breaking: भोपाल सांसद प्रज्ञा सिंह पहुंची थाने, ब्यावरा विधायक गोवर्धन दांगी के खिलाफ कराई शिकायत दर्ज

Deepesh Tiwari

Publish: Dec 07, 2019 19:04 PM | Updated: Dec 07, 2019 20:40 PM

Rajgarh

- साध्वी के स्वागत की तैयारी, बैनर-पोस्टरों से सना शहर
- ब्यावरा विधायक के विवादित बयान के बाद भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा ने ट्वीट कर कही थी उनके मुल्तानपुरा स्थित निवास आने की बात


ब्यावरा@राजेश कुमार विश्वकर्मा की रिपोर्ट...

मध्य प्रदेश के ब्यावरा विधायक गोवर्धन दांगी के मुल्तानपुरा घर आकर खुली चुनौती देने वाली भोपाल सांसद प्रज्ञासिंह ठाकुर 08 दिंसबर को आने के ठीक एक दिन पहले शनिवार को कमलानगर थाने पहुंची। वहां उन्होंने ब्यावरा विधायक के खिलाफ जान से मारने की धमकी देने की शिकायत दर्ज करवाई है।

दरअसल, प्रज्ञा सिंह के नाथूराम गोडसे को लेकर दिए गएबयान के विरोध में प्रदेशभर में उनका विरोध किया जा रहा था। कांग्रेसी प्रज्ञा का पुतला दहन कर रहे थे, तभी 28 नवंबर को पीपल चौराहे पर प्रदर्शन के दौरान विधायक ने साध्वी को जिंदा जलाने की बात कही थी। जिस पर उन्होंने अगले दिन माफी भी मांग ली थी।

सोशल मीडिया पर ट्रोल होने के बाद साध्वी ने ट्वीट कर विधायक से कहा था कि मैं आ रही हूं, आपके घर जला लेना। इसके बाद भी सोशल मीडिया पर घमासान चलता रहा। साध्वी ने 08 दिसंबर यानि रविवार को शाम चार बजे विधायक के घर पहुंचने की बात ट्वीटर पर लिखी थी, लेकिन इससे एक दिन पहले वे कमला नगर थाने पहुंची और शिकायत दर्ज करवाई।

[MORE_ADVERTISE1]भोपाल सांसद प्रज्ञा सिंह पहुंची थाने, ब्यावरा विधायक गोवर्धन दांगी के खिलाफ कराई शिकायत दर्ज[MORE_ADVERTISE2]

इधर, गांधीमय हुआ ब्यावरा, लगाए बैनर-पोस्टर
वहीं दूसरी ओर साध्वी के स्वागत की तैयारी में ब्यावरा में जगह-जगह महात्मा गांधी के विभिन्न स्लोगन वाले चित्र लगाए गए हैं। साथ ही पूरे शहर को गांधीमय बना दिया गया है। जगह-जगह साध्वी को गांधीजी के बारे में महसूस करवाने की तैयारी की जा रही है। कांग्रेसियों का कहना है कि हम अंहिसावादी लोग हैं। हम साध्वी का स्वागत गांधीजी के प्रिय भजनों के माध्यम से करेंगे।


एफआईआर दर्ज करवाने शिकात की है
कमलानगर थाने में हमने ब्यावरा विधायक गोवर्धन दांगी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाईहै। जिसमें साध्वी को जान से मारने की धमकी देने का आवेदन दिया गया है। ब्यावरा जाने की रणनीति अगले दिन ही तय की जाएगी।
- उपमा सिंह, सांसद प्रज्ञा सिंह की सहयोगी, भोपाल

गांधीवादी तरीके से करेंगे स्वागत
हम गांधीवादी तरीके से साध्वी का स्वागत करेंगे। कांग्रेस गांधीजी के सिद्धांतों और विशेषकर उनके द्वारा प्रतिपादित अंहिसा के आधार पर चलने वाली पार्टी है। मैं ही नहीं हमारी पूरी पार्टी, पदाधिकारी शांतिपूर्ण तरीके से गांधी जी के प्रिय भजन गाकर अभिवादन करेंगे।
- गोवर्धन दांगी, विधायक, ब्यावरा

कल नहीं लेकिन जनता के बीच जरूर आऊंगी : प्रज्ञा ठाकुर
साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने राजगढ़ के भाजपा पदाधिकारियों को सूचना भेज जल्द जनता के बीच आने को कहा है। साध्वी ने कहा है कि मैं ब्यावरा जरूर आऊंगी, वर्तमान में सदन का विशेष सत्र चल रहा है जिसमें रहना पहली प्राथमिकता है। ब्यावरा विधायक द्वारा उन्हें जिंदा जला देने के बयान को लेकर उनके विरुद्ध कानूनी प्रक्रिया कर रही हैं।

विधायक के बयान को चुनौती देने साध्वी ०8 दिसंबर को ब्यावरा स्थित मुल्तानपुरा में आने वाली थीं, लेकिन फिलहाल नहीं आ रही हैं। भाजपा जिला मिडिया प्रभारी रवि बड़ोने ने बताया कि उन्होंने फोन पर साध्वी से बात की तो यह स्पष्ट हुआ है कि विशेष सत्र चलने के कारण वे दिल्ली में हैं, आगामी दिनों में ब्यावरा आएंगी।


[MORE_ADVERTISE3]