स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

आपत्तिजनक पोस्ट के बाद रात 12 बजे घेर लिया थाना

Bhanu Pratap Thakur

Publish: Nov 17, 2019 14:28 PM | Updated: Nov 17, 2019 14:28 PM

Rajgarh

पुलिस ने रात में ही युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर शुरू की तलाश...

राजगढ़। फेसबुक पर एक पोस्ट पर धार्मिक उन्माद फैलाने वाली कमेंट के बाद राजगढ़ में तनाव बढ़ गया। एक के बाद एक यह बात एक धर्म विशेष के लोगों को पता लगी तो पहले आठ से दस लोग थाने पहुंचे और इस मामले में कार्रवाई की मांग की गई।

जब बात नहीं बनी तो देखते ही देखते लोग बढ़ते गए और रात 12 बजे के लगभग कोतवाली के चारों ओर करीब डेढ़ सौ लोग जमा हो गए। यह अनर्गल पोस्ट और कमेंट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। यहां टीआई राव की समझाइश पर भी वह नहीं माने और थाने के सामने ही कुछ लोग बैठ गए। कुछ लेट गए ऐसे में समाज के वरिष्ठजनों को मौके पर बुलाना पड़ा। तब कहीं जाकर मामला सुलझा। रात एक बजे के लगभग सभी लोग थाने से घर गए।

बखेड़ गयंव के एक युवक द्वारा फेसबुक पर एक पोस्ट की गई। जिसके बाद उस पोस्ट पर पवन नाम के युवक द्वारा उस पर कमेंट किया गया है। यह कमेंट एक धर्म विशेष को टारगेट करते हुए किया गया। जिसको लेकर बड़ी संख्या में लोग थाने के बाहर जमा हो गए। उन्होंने कार्रवाई की मांग की।

टीआई के अलावा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नवल सिंह सिसोदिया भी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने आरोपी युवक के खिलाफ धारा 295 ए, 153 ए और 188 के तहत मामला दर्ज कर लिया। रात में ही युवक के घर पर पुलिस को गिरफ्तारी के लिए भेज दिया गया, लेकिन पवन उससे पहले ही घर से जा चुका था। ऐसे में पूछताछ के लिए दूसरे पुलिस परिजनों कोतवाली लेकर आई।


मामले में आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। शीघ्र ही उसकी गिरफ्तारी भी हो जाएगी।
- जेबी राव, टीआई राजगढ़

[MORE_ADVERTISE1]