स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पेट्रोल पंप पर तोडफ़ ोड़ करने वाले पुलिस गिरफ्त से बाहर

Ram kailash napit

Publish: May 19, 2016 21:44 PM | Updated: May 19, 2016 21:44 PM

Rajgarh

 संचालक ने लगाया स्थानीय पुलिस पर निष्क्रियता का आरोप


नरसिंहगढ़.नगर के बैरसिया रोड स्थित मोहन बिहानी के पेट्रोल पंप पर अज्ञात असामाजिक तत्वों ने 13 मई को दिन दहाड़े तोड़ फ ोड़ की थी। इस दौरान उन्होंने पत्थरबाजी करते हुए तोडफ़ोड़ की और उत्पात मचाया। इतने पर भी जब उनका जी नहीं भरा, तो उन्होंने एक बार फिर 14 मई की रात दोबारा पेट्रोल पंप पर हमला बोल दिया।

इस मर्तबा उन्होंने पेट्रंोल डीजल भरने की डिस्पेंसर मशीनों को तो नुकसान पहुंचाया ही। साथ ही कार्यालय में रखे अन्य सामानों को भी नुकसान पहुंचाते हुए जीर्ण-शीर्ण कर दिया। हालांकि मामले में नरसिंहगढ़ पुलिस अभी कोई कार्रवाई करती नजर नहीं आ रही हैं।

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई वारदातें
दिन दहाड़े और फिर रात के समय हुए हमले की रिकार्डिंग पट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई। वहीं मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने छिपकर घटना की मोबाइल क्लिप भी बनाई। जिसमें उत्पात मचाते लोग नकापोश स्थिति में बड़े इत्मिनान से घटना को अंजाम देते नजर आ रहे हैं। जिससे ऐसा प्रतीत हो रहा है मानो अपराधियों ने पहले पंप की रैंकी की और फिर स्थिति को भपते हुए वारदात को अंजाम दिया। इन वीडियो फ्रुटेज के साथ पंप मालिक ने नरसिंहगढ़ थाने में शिकायत दर्ज कराई है। बावजूद इसके पुलिस कोई कार्रवाई करती नजर नहीं आ रही हैं।

चोरी से जुड़े हो सकते है तार
पंप संचालक ने बताया कि पत्थरबाजी एवं तोडफ़ ोड़ की घटनाओं के तार एक-दो मई की मध्यरात्रि में पंप पर हुई चोरी से जुड़े हो सकते हैं। इस दौरान अज्ञात चोरों ने यहां से कुछ छोटी-मोटी वस्तुओं को चुरा लिया था। तभी वाहनों की आवाजाही और किसी पंपकर्मी के जाग जाने पर वे मौके से भाग निकले थे। हालांकि चोर सीसीटीवी फ्रुटेज में कैद हो गया था। ऐसे में पंप संचालक बिहानी ने थाने में फ्रु टेज के साथ प्राथमिकी दर्ज करवाई थी। जिस पर पुलिस ने चोर को गिरफ्तार कर पूर्व के आपराधिक रिकार्ड के आधार पर जेल भेजने की कार्रवाई की हैं। मामले में आज पर्यंत तक आरोपी की जमानत नहीं हो सकी हैं। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि चोर के कुछ साथियों ने पंप पर तोडफ़ोड़ की घटना को अंजाम दिया होगा।

कैसे मिलेगा पर्यटन को बढ़ावा
पर्यटन के क्षेत्र में लगातार अपनी पहचान बनाते नरसिंहगढ़ क्षेत्र में इस तरह की वारदातें पुलिस सहित प्रशासन के लिए किसी चुनौती से कम नहीं हैं। क्योंकि इस तरह की घटनाओं से पर्यटकों के जहन में असुरक्षा के भाव उत्पन्न होंगे। ऐसे में नगरवासियों ने क्षेत्र के अपराधी एवं शरारती तत्वोंं से सख्ती के साथ पूछताछ करने की मांग पुलिस से की हैं। ताकि अपराधी सलाखों के पीछे पहुंच सके। क्योंकि महज दो दिनों के अंतराल में एक ही पेट्रोल पंप पर हुई घटनाओं से असामाजिक तत्वों के हौंसले बढ़ते नजर आ रहे हैं।