स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सरकारी जमीन से हटाने होंगे कब्जे, नपा ने जारी किए नोटिस

Rajesh Kumar Vishwakarma

Publish: Nov 22, 2019 10:50 AM | Updated: Nov 22, 2019 10:50 AM

Rajgarh

-गुलाबशाह की बावड़ी क्षेत्र में नपा की कार्रवाई
-विश्वकर्मा, सौंधिया, सोनी, मुस्लिम और शिवहरे समाज को जारी किए कारण बताओ नोटिस

ब्यावरा. नगर पालिका प्रबंधन द्वारा सरकारी जमीन पर काबिज विभिन्न समाजों को बुधवार को नोटिस जारी किए हैं। नपा सीएमओ ने विश्वकर्मा, सौंधिया, सोनी, मुस्लिम और शिवहरे समाज के प्रतिनिधियों के नाम कारण बताओ नोटिस जारी किया है।


दरअसल, बुधवार को ढकोरा रोड स्थित गुलाबशाह की बावड़ी क्षेत्र में निरीक्षण करने पहुंचे सीएमओ और टीम को वहां जगह-जगह अवैध कब्जे नजर आए। पहले से ही अवैध तौर पर जमा कर लिए कब्जे को लेकर विवाद की स्थितियां बनती रही। बाद में फिर से अनाधिकृत तौर पर कब्जे होने गले। बुधवार को नपा की टीम ने देखा तो तमाम समाज वालों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। साथ ही आगे किसी भी प्रकार का निर्माण नहीं करने के निर्देश दिए हैं। नपा प्रशासन का कहना है कि सरकारी जमीन पर मनमाने तरीके से कब्जे किए जा रहे हैं। इसी को लेकर यह सख्ती की जा रही है।

[MORE_ADVERTISE1]सरकारी जमीन से हटाने होंगे कब्जे, नपा ने जारी किए नोटिस[MORE_ADVERTISE2]

ऑडिटोरियम का निरीक्षण किया, मार्केट से जब्त की पॉलीथीन
सीएमओ ने गुलाबशाह की बावड़ी के बगल में ही करीब तीन करोड़ के ऑडिटोरियम का निरीक्षण किया। उन्होंने काम का जायजा लिया और क्वालिटी को भी परखा। इसके अलावा मुख्य मार्केट में अभियान चलाकर पॉलीथीन भी जब्त की। करीब 20 किलो पॉलीथीन नपा टीम ने बरामद की है। लंबे समय से ऑडिटोरियम का काम बंद था, बीच में आई पैमेंट की दिक्कत के कारण काम शुरू नहीं हो पा रहा था लेकिन बीते दिनों हुए अंदरूनी सेटलमेंट के बाद ठेकेदार ने जैसे-तैसे काम चालू किया। इसी का जायजा लेने सीएमओ इकरार अहमद और उनकी टीम वहां पहुंची।

 

पूरे स्ट्रक्चर का मुआयना उन्होंने किया और संबंधित एजेंसी को और बेहतर काम के दिशा-निर्देश दिए। सीएमओ ने मार्केट के दुकानदारों के यहां से पॉलीथीन जब्त करते हुए दोबारा अपील की है कि पॉलीथीन का उपयोग न करें। शासन स्तर पर ही इस पर पाबंदी लगाई गई है। इसे आदत में लाएं और पूर्णत: पॉलीथीन के उपयोग पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाएं।

[MORE_ADVERTISE3]