स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अब सुंदर दिखेगी शहर की सड़कें, पौधरोपण से हुई शुरुआत

Bhanu Pratap Thakur

Publish: Dec 07, 2019 15:01 PM | Updated: Dec 07, 2019 15:01 PM

Rajgarh

स्टेडियम रोड से किया गया शुभारंभ

राजगढ़। शहर से अतिक्रमण को हटाने के साथ ही स्वच्छता की दिशा में किए जा रहे, कार्यों के तहत अब तक तोडऩे और हटाने का काम किया जा रहा था। अब शहर की सड़कों को सुंदर और स्वच्छ बनाने की दिशा में काम शुरू किया गया है। जिसके पहले चरण में स्टेडियम से लेकर अस्पताल चौराहे तक की रोड को लिया गया है।

यहां फेंसिंग करने के साथ ही पौधरोपण का काम शुरू हो रहा है। सड़क के दोनों तरफ बड़े-बड़े फॉर्म के पेड़ लगाए जा रहे हैं। साथ ही फेंसिंग के अंदर घास और पेड़ लगाने की योजना बनाई गई है, जो जिस पर तेजी से अमल भी हो रहा है। शुक्रवार के दिन खिलचीपुर नाके से लेकर आरटीओ कार्यालय तक यह पौधरोपण किया गया।

 

कैसा होगा यह रास्ता
बनाई गई प्लान के अनुसार स्टेडियम कि जिन दुकानों से अतिक्रमण हटाया गया है। वहां दुकानों से छह फ ीट की दूरी पर एक छोटी रेलिंग लगाई जाएगी। इससे बाहर दुकानदार कोई भी सामान नहीं रख सकेंगे। इसके बाद करीब 18 से 20 फ ीट जगह छोड़कर आगे फेंसिंग करते हुए उन में पौधरोपण किया जाएगा, जिस जगह फेंसिंग की जा रही है।

 

उनमें बीच बीच में से राष्ट्रीय होंगे। जिससे मेन रोड से कोई भी व्यक्ति स्टेडियम में बनी दुकानों में प्रवेश कर सके। इन गेट की साइज भी बड़ी होगी। फेंसिंग से लगी हुई कुछ बेंच भी रखी जाएंगी, ताकि शाम के समय लोग यहां घूमने आने के साथ ही बैठ सकें।

[MORE_ADVERTISE1]