स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

विधायक बोले-पर्यटन के रूप में विकसित हो मोहनपुरा, मंत्री ने कहा-शीघ्र करेंगे पहल

Praveen tamrakar

Publish: Aug 14, 2019 04:29 AM | Updated: Aug 13, 2019 23:26 PM

Rajgarh

विधायक बापूसिंह तंवर ने जिले के प्रवास पर आए प्रभारी मंत्री जयवर्धनसिंह और ऊर्जा मंत्री प्रियव्रतसिंह से मोहनपुरा डैम को पर्यटन के रूप में जाना जाए इसको लेकर मांग की।

राजगढ़. जिले ही नहीं बल्कि प्रदेश की बड़ी सिंचाई परियोजनाओं में से एक मोहनपुरा डैम जिसका लोकार्पण प्रधानमंत्री द्वारा किया गया था। लेकिन उसके बाद से डैम के विस्तार या फिर वहां अन्य सुविधाओं को लेकर किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं हुई। ऐसे में विधायक बापूसिंह तंवर ने जिले के प्रवास पर आए प्रभारी मंत्री जयवर्धनसिंह और ऊर्जा मंत्री प्रियव्रतसिंह से मोहनपुरा डैम को पर्यटन के रूप में जाना जाए, इसको लेकर मांग की।

विधायक द्वारा रखी गई इस मांग को लेकर दोनों ही मंत्री एक साथ जिले के विभिन्न अधिकारियों की मौजूदगी में मोहनपुरा डैम का निरीक्षण करने पहुंचे। जहां उन्होंने डैम के भराव को लेकर प्रसन्नता जाहिर की। साथ ही डैम को पर्यटन के रूप में विकसित किया जाए। इसको लेकर पर्यटन मंत्री से चर्चा कर शीघ्र ही इस ओर पहल का आश्वासन दिया।

सुरक्षा को लेकर भी दिए निर्देश
जिस समय मंत्री निरीक्षण को लेकर मोहनपुरा पहुंचे थे, उस समय वहां पर कई लोग मौजूद थे। लेकिन सुरक्षा की यदि बात की जाए तो जिनको वहां तैनात किया उनके द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जाता। इसके बाद मंत्री ने वहां मौजूद अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसी भी तरह की कोई चूक बर्दाश्त नहीं होगी। डैम पर बच्चे-बुजुर्ग सभी आ रहे हैं। ध्यान रखा जाए।

रेस्ट हाउस, पार्क और वोट क्लब पर जोर
मोहनपुरा डैम परियोजना के माध्यम से यहां दस रूम बनाए जाने हैं। ताकि यहां पिकनिक स्पॉट विकसित हो सके। लेकिन पर्यटन विभाग यदि यहां काम करता है तो रेस्ट हाउस, पार्क और वोट क्लब के साथ ही कई और सुविधाएं उपलब्ध कराएगा।
&मोहनपुरा सिंचाई परियोजना से जहां गांव-गांव में नहरों के माध्यम से पानी पहुंचेगा। वहीं लोगों को विधानसभा के तहत एक सुंदर पर्यटन मिले, इसके लिए मांग की गई है। हमारे दोनों मंत्रियों ने शीघ्र ही इस ओर पहल करने का आश्वासन दिया है।