स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

भाई समेत कई रिश्तेदारों ने किया रेप, फिर अजनबी को बेचा; खरीददार ने भी कई बार किया दुष्कर्म

Pawan Tiwari

Publish: Dec 09, 2019 11:38 AM | Updated: Dec 09, 2019 11:40 AM

Rajgarh

वर्ष-2017 से 2019 के बीच हुए इस पूरे वाकये में पीड़िता के साथ कई बार रेप किया गया।

राजगढ़. देश एवं प्रदेश में रेप की घटनाओं को लेकर लोगों में गुस्सा है। वहीं, पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठ रहे हैं। मध्यप्रदेश के ब्यावरा में एक ऐसा ही मामला हैं जहां ढाई सालों में रेप के 10 आरोपियों में से पुलिस केवल 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर पाई है जबकि 4 आरोपी अभी भी फरार हैं। वहीं, न्याय की उम्मीद में पीड़िता अब नाबालिग से बालिक हो गई है। दरअसल, ढाई साल पहले पीड़िता के साथ शर्मसार कर देने वाली हरकत उसके नजदीकी रिश्तेदारों ने ही की थी। पीड़िता के रिश्तेदार, भाइयों ने उससे साथ दुष्कर्म किया और फिर उसे बेच दिया था। वर्ष-2017 से 2019 के बीच हुए इस पूरे वाकये में पीड़िता के साथ कई बार रेप किया गया।

[MORE_ADVERTISE1]


दरअसल, करनवास थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली पीड़िता 2017 में नाबालिग थी और उसके गांव का ही एक लड़का उसको अपने साथ भगा ले गया था। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इसके बाद पीड़िता के माता-पिता ने उसे सुरक्षा के तौर पर अपने रिश्तेदार के यहां भेज दिया था। जहां रिश्ते में लगने वाले उसके दो भाइयों ने उसके साथ बारी-बारी से दुष्कर्म किया था। इसके बाद पीड़िता के अन्य नजदीकी रिश्तेदारों ने भी पीड़िता के साथ रेप किया।

उसके बाद सभी रिश्तेदारों ने आपसे में पीड़िता को बेचने की योजना बनाई और भोपाल के थाना बैरसिया निवासी में पीड़िता को बेच दिया गया। खरीददार लड़की को अपने साथ ले गया और उसके बाद उसने भी उसके बाद उसने भी पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया। पूरे वाकये के दौरान लड़की जब 2017 के मामले में पेशी करने राजगढ़ कोर्ट पहुंची तब तक वह बालिग हो चुकी थी। तब उसने खुद ही उसे भगाकर ले जाने वाले लड़के के साथ शादी का प्रस्ताव रखा जिसे कोर्ट ने स्वीकार किया और दोनों की शादी करवा दी।

[MORE_ADVERTISE2]

शादी के बाद पीड़िता ने अपने साथ हुई घटना की जानकारी अपने पति को दी थी। इस पर दोनों ने मार्च-2019 में सुठालिया थाना पहुंचकर प्रकरण दर्ज करवाया। पुलिस ने लड़की के रिश्तेदारों, नजदीकी रिश्तेदारों और उनके भाइयों के साथ ही खरीदने वाले तमाम 10 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया। फिलहाल तभी से सभी आरोपी फरार चल रहे हैं। सुठालिया थाना प्रभारी मुकेश गौड़ ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में अभी तक 6 लोगों को गिरफ्तार किया है जबकि 4 लोग फरार चल रहे हैं। उनकी तलाश की जा रही है।

[MORE_ADVERTISE3]