स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बिल नहीं भरा तो नगरपालिका की काट दी लाइट, तीन दिन से कटी पड़ी लाइन

Bhanu Pratap Thakur

Publish: Dec 04, 2019 13:08 PM | Updated: Dec 04, 2019 13:27 PM

Rajgarh

पार्षद नपा वार्ड पांच के जब मंगलवार को कार्यालय पहुंचे तो वहां मिली समस्या।

राजगढ़। विद्युत वितरण कंपनी द्वारा बिल न भरे जाने के कारण नगरपालिका की शुक्रवार को विद्युत काट दी गई। यह लाइन शनिवार और सोमवार को कार्यालयीन समय पर भी कटी रही। ऐसे में कई लोग जो नगरपालिका में विभिन्न कार्यों से पहुंचे थे, वे परेशान होते नजर आए।


विद्युत वितरण कंपनी ने दिसंबर में अपने वसूली अभियान के तहत कई शासकीय कार्यालयों को विद्युत बिल जमा करने की बात कही। लेकिन कई विभागों ने ज्यादा ध्यान नहीं दिया। ऐसे में नगरपालिका की कार्यालय सहित कुछ - कुछ जैक बैलों की भी लाइन काट दी गई। ऐसे में नगरपालिका से होने वाले कार्यों में कई तरह की परेशानियां आई यहां सूत्र बताते हैं, कि सीएमओ ने विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों से एक दिन का समय मांगा था।

 

लेकिन उन्होंने यह भी नहीं दिया और नगरपालिका की लाइट काट दी। जिसके कारण चाहे कंप्यूटरीकृत काम हो या फि र विभाग से जुड़े अन्य काम ठप से हो गए। हालात यहां तक पहुंच गए कि लाइट ना होने के कारण कार्यालय में कोई अधिकारी नजर ही नहीं आए। हालांकि मंगलवार को जब बिजली का बिल जमा किया गया तो देर शाम कार्यालय की लाइन जोड़ दी गई।


परिषद ने प्रस्ताव पारित कर कहा दो बजे तक कार्यालय में रहेंगे कर्मचारी
स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान के तहत नगरपालिका के सभी कर्मचारियों को इस कार्य में लगा दिया है। जो सुबह से ही काम में लग जाते हैं अध्यक्ष मंगला शैलेश गुप्ता की मौजूदगी में परिषद के सदस्यों ने मंगलवार को एक बैठक की। जिसमें उन्होंने प्रस्ताव पारित किया कि दिनभर कर्मचारी कहीं भी रहे लेकिन सुबह ११ से दोपहर दो बजे तक उन्हें कार्यालय में ही रहना होगा। ताकि लोगों की समस्याओं को हल किया जा सके।

 

वर्तमान में स्थितियां हो रही हैं लोग काम के लिए परेशान हो रहे हैं, और कर्मचारी स्वच्छता सर्वेक्षण में अपनी ड्यूटी बताकर गायब रहते हैं। जिसके कारण परिषद ने यह आपातकालीन बैठक बुलाई। इस प्रस्ताव को आज कलेक्टर निधि निवेदिता के समक्ष रखा जाएगा।


पार्षद पहुंचे तो बंद थे सारे कमरे
वार्ड नंबर पांच के पार्षद शशिकांत नागोरिया मंगलवार को जब नगरपालिका पहुंचे, तो वहां हर शाखा के दरवाजे बंद थे। कारण था विद्युत लाइन कटी हुई है। कोई भी काम नहीं हो रहा नागोरिया ने कहा कि लोग परेशान हैं और बिजली कटी होने के कारण कोई काम नहीं हो रहा।

[MORE_ADVERTISE1]

विद्युत लाइन जोड़ दी गई है, यह राशि की कमी के कारण नहीं बल्कि कर्मचारी हो या अधिकारी सभी स्वच्छता सर्वेक्षण की व्यवस्था में लगे हुए थे। जिसके कारण बिजली बिल जमा करने का ध्यान नहीं रहा और बिल बनने के बाद मंगलवार को लाइन जोड़ दी गई है। परिषद ने एक और पाक निर्णय पास किया। जिसमें कर्मचारियों को दोपहर दो बजे तक कार्यालय में ही रहना होगा।
मंगला शैलेश गुप्ता अध्यक्ष नगर पालिका

[MORE_ADVERTISE2]