स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

चलती बाइक पर गिरी आकाशीय बिजली, मौके पर ही दम तोड़ा, जानें पूरा मामला...

Rajesh Kumar Vishwakarma

Publish: Sep 20, 2019 10:31 AM | Updated: Sep 20, 2019 10:34 AM

Rajgarh

 

-नापानेरा के बंगाली डॉक्टर की मौत
-सुठालिया रोड पर मोठबल्डी के पास हुआ दिल दहला देने वाला हादसा, मौके पर जमा हुई भीड़़

ब्यावरा.सुठालिया रोड पर मोठबड़ली के पास गुरुवार दोपहर हुए दिल-दहला देने वाले हादसे में एक बंगाली डॉक्टर की मौत हो गई। सुठालिया से लौट रहे डॉक्टर पर चलती बाइक पर बिजली Lightning गिर गई, इससे मौके पर ही उन्होंने दम तोड़ death दिया।
जानकारी के अनुसार सुठालिया से बाइक से लौट रहे अजीत पिता मनोहर सिन्हा (55 ) निवासी नापानेरा (मूल निवासी पश्चिम बंगाल) के ऊपर शाम करीब साढ़े चार बजे आकाशीय बिजली मौत बनकर गिरी। अचानक बिजली के कड़कने के दौरान सुठालिया रोड पर बिजली गिरी जो सीधे अजीत के सिर पर जा गिरी, इससे वे बाइक सहित गिर गए और मौके पर ही दम तोड़ दिया। बाद में पहुंची सुठालिया पुलिस ने शव बरामद कर अस्पताल पहुंचाया।

बाइक व्यवस्थित, चप्पल तक नहीं निकल पाए
मौके पर पहुंचे सुठालिया थाने के पुलिसकर्मी सरजनसिंह ने बताया कि आकाशीय बिजली से ही उनकी मौत हुई है। यदि कोई हादसा होता तो बाइक में नुकसान होता और अन्य दिक्कतें भी आती लेकिन बाइक सुरक्षित है।

accident_1.jpg

चप्पल तक उनकी नहीं निकली। मोबाइल पन्नी में रखा था जो कि सुरक्षित है। उसी के जरिए उनके परिजनों और रिश्तेदारों को सूचना दी गई। प्रत्यक्षदर्शियों और बगल में ही स्थित एक निजी स्कूल के अनुसार चलती बाइक पर ही बिजली गिरने से उक्त हादसा हुआ। उनके परिचित ने बताया कि वे अकसर सुठालिया से दवाइयां लाते थे और नापानेरा में ही मरीजों का उपचार करते थे। गुरुवार को भी अपने रूटीन काम से गए थे और रास्ते में यह दर्दनाक हादसा हो गया।

रोड से गुजर रहे विधायक ने ली सुध
हादसे बाद मौके से गुजर रहे विधायक गोवर्धन दांगी ने घटनास्थल पर रुककर हादसे की जानकारी ली। हालांकि डॉक्टर की मौत हो चुकी थी इस पर उन्होंने मौके से ही पुलिस को सूचना की और हादसे पर दुख जताया। इस दौरान मौके पर बड़ी संख्या में लोगों की भड़ जमा हो गई। करीब 20 साल से उक्त डॉक्टर नापानेरा ही रहते थे। आर्थिक रूप से कमजोर डॉ. सिन्हा के घर पत्नी एक 22 साल का बेटा, 25 और 19 साल की दो बेटियां भी हैं। मूल रूप से पश्चिम बंगाल के रहने वाले अजीत अपनी पत्नी और बच्चों के साथ ही यहां रहते थे।