स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

डीआईजी ने कहा- सीनियर्स से सीख लेकर आगे बढ़ें

Praveen tamrakar

Publish: Jan 18, 2020 04:12 AM | Updated: Jan 17, 2020 23:35 PM

Rajgarh

कुछ लोगों को ड्रेस पहनने के तरीके भी बताए तो कुछ पुलिसकर्मियों को कदमताल आदि भी बताया।

राजगढ़. जिले के एक दिवसीय दौरे पर आए भोपाल रेंज के डीआईजी डॉ. आशीष सुबह परेड ग्राउंड पहुंचे। जहां उन्होंने परेड की सलामी ली और बाद में एक-एक कर सभी की परेड देखी। कुछ लोगों को ड्रेस पहनने के तरीके भी बताए तो कुछ पुलिसकर्मियों को कदमताल आदि भी बताया।
बाद में वे वाहनों को देखने पहुंचे और शस्त्र आदि की भी जानकारी ली। इस दौरान एसपी प्रदीप शर्मा, एएसपी नवलसिंह सिसौदिया सहित सभी एसडीओपी, थाना प्रभारी व अन्य पुलिसबल मौजूद था। परेड के बाद डीआईजी जनता दरबार में पहुंचे। यहां नवीन पद स्थापना पर आए प्रशिक्षु एसआई व एएसआई आदि से सीधे रूबरू हुए। उन्होंने सीख देते हुए कहा कि विभाग का हर कर्मचारी चाहे वह आरक्षक हो या फिर कोई अधिकारी। सभी के पास अपना अनुभव होता है। उनका अनुभव शिक्षक के रूप में ग्रहण करना चाहिए, जो आपकी नौकरी में हमेशा काम आएगा। जनता दरबार के दौरान कुछ पुलिसकर्मियों ने अपनी समस्या भी बताई। जिनमें खासकर सामुदायिक भवन और पुलिस लाइन की सड़क का निर्माण शामिल था। इस पर डीआईजी ने कहा कि यह प्रस्ताव भेजे जा चुके हैं। बहुत जल्द इन पर काम होगा। यहां बता दें कि डीआईजी ने मौजूद अधिकारियों और पुलिसकर्मियों से कहा कि किसी भी तरह की समस्या को वे सीधे बता सकते हैं। हालांकि कार्यक्रम में मौजूद किसी भी पुलिसकर्मी ने ऐसी कोई समस्या नहीं बताई। जो व्यक्तिगत या फिर उनकी परेशानी से जुड़ी हो।

[MORE_ADVERTISE1]

इनको मिली प्रशंसा
परेड के दौरान स्नेहा चंदेल के नेतृत्व में सूबेदार प्रशांत शर्मा सहित जिले के पुलिस बल द्वारा की गई परेड की डीआईजी ने प्रशंसा की। वहीं पुलिस बैंड की प्रस्तुति को भी सराहा।
पुलिस लाइन में पुष्प उद्यान का शुभारंभ
बड़ी पुलिस लाइन में पुलिसकर्मियों द्वारा एक पार्क खुद की मेहनत से तैयार किया गया। इस पार्क में आकर्षक झूले, पानी का फव्वारा और फूल वाले पौधे लगाए गए है। इसका शुभारंभ डीआईजी डॉ. आशीष ने किया।

[MORE_ADVERTISE2]