स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

200 KM दूर तक भगा ले गया उसे, प्लेटफॉर्म पर बिताई रात, फिर...

Rajesh Kumar Vishwakarma

Publish: Sep 16, 2019 19:25 PM | Updated: Sep 16, 2019 19:25 PM

Rajgarh

-माता-पिता शादी को राजी नहीं हुए तो बाइक पर भाग आई थी युवती, रेल्वे स्टेशन पर जीआरपी ने पकड़ा

ब्यावरा। माता-पिता प्रेम विवाह के लिए राजी नहीं हुए तो इंदौर के एक प्रेमी युगल ने भागकर शादी करना चाहा। वे भागने में कामयाब भी हो गए लेकिन ब्यावरा रेल्वे स्टेशन पर आधी रात को मिले। बाइक से 200 किमी भागकर बिना किसी मंजिल के इधर-उधर भटक रहे प्रेमी युगल रेलवे स्टेशन पर बिना प्लेटफॉर्म टिकट और यात्रा टिकट के बैठे थे। साथ ही आपस में विवाद भी कर रहे थे। सोमवार अलसुबह चार बजे जीआरपी की टीम ने उन्हें पकड़ा और काउंसलिंग की तो सामने आया कि 20 वर्षीय युवती की गुमशुदगी इंदौर के खजराना थाने में दर्ज है। वहीं, लड़का भी इंदौर का ही है।

grp.jpg

प्रेमी के साथ भागकर कहीं जा रही थी
जीआरपी थाना प्रभारी उमेशचंद्र मिश्रा ने बताया कि इंदौर के खजराना क्षेत्र की 20 वर्षीय युवती अपने 23 वर्षीय प्रेमी के साथ भागकर कहीं जा रही थी। दोनों पुलिस से भी बदतमीजी करने लगे और स्टेशन पर यात्रियों से भी आधी रात को बहस कर रहे थे। बाइक सहित उन्हें पकड़ लिया गया है। खजराना पुलिस को सूचित कर दिया गया है, जहां से पुलिस उसके पिता को लेकर आ रही है।

मुकदमा भी कायम कर लिया गया
वहीं दोनों के खिलाफ धारा-151 के तहत मुकदमा भी कायम कर लिया गया है। युवती ने पत्रिका को बताया कि मैं स्वैच्छा से युवक के साथ आई हूं, मुझे इन्हीं से शादी करना है। माता-पिता हमारी शादी के खिलाफ है, उन्हें हमारी खुशी का ख्याल नहीं है। वहीं, युवक ने बताया कि हम गाड़ी से भागकर जा रहे थे, कुछ दिन बाहर रहकर फिर शादी कर लेते लेकिन रात हो जाने के कारण हम स्टेशन पर रुक गए। फिलहाल दोनों पुलिस के पास ही थे, युवती को अपने परिजनों को पुलिस की मौजूदगी में सौंपा गया।


प्लेटफॉर्म पर मिले थे
हमें दोनों प्लेटफॉर्म पर रात करीब चार बजे मिले। संदिग्ध मामला होने पर हमने पूछताछ की। खजराना थाने में बात की तो पता चला युवती की गुमशुदगी दर्ज है। इसी आधार पर हमने केस बनाया है।
उमेशचंद्र मिश्रा, थाना प्रभारी, जीआरपी, ब्यावरा