स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

छुट्टियों में भी काटे जाएंगे कनेक्शन, खुले रहेंगे बिल काउंटर

Rajesh Kumar Vishwakarma

Publish: Dec 14, 2019 17:30 PM | Updated: Dec 14, 2019 17:30 PM

Rajgarh

- एमपीईबी की व्यवस्था
- शहर के विभिन्न क्षेत्रों में बकायादारों के कनेक्शन काटती टीम

ब्यावरा. प्रदेशस्तर पर ही वसूली को लेकर सत हुईसरकार ने तमाम प्रकार के बकाया बिलों (कमॢशयल, घरेलू, औद्योगिक आदि...) पर बिजली कंपनी ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। हाल ही में आएताजा निर्देश के अनुसार छुट्टियों (शनिवार-रविवार) के दौरान भी तमाम बकायादारों के कनेक्शन काटे जाएंगे और इन दिनों में जमा करने के लिए दतर में काउंटर भी चालू रहेंगे।

इसी कड़ी में शुक्रवार को बिजली कंपनी की टीम ने १३७ उपभोक्ताओं से संपर्क किया और करीब 43 कनेक्शन काटे। इनसे करीब चार लाख 21 हजार रुपए की वसूली की गई। आगे भी वसूली जारी रहेगी।

दरअसल, शहर के कुल 12, 500 उपभोक्ताओं के बिजली कंपनी के करीब पांच करोड़ रुपएबकाया है। हर माह जारी होने वाले बिलों के माध्यम से एक से सवा करोड़ के आस-पास ही बिजली बिलों की वसूली हो पाती है। कई सरकारी दतरों पर भी लाखों रुपएके बकाया बिल पेंडिंग हैं, उन्हें भी निपटाए जाएंगे। उल्लेखनीय है कि घाटे में जल रही प्रदेशकी बिजली कंपनियों की वित्तीय स्थिति सुधारने के लिएयह सती की जा रही है।

[MORE_ADVERTISE1]

जिसके माध्यम से शहरी क्षेत्र के साथही ग्रामीणअंचलों में भी बकाया पर जोर दिया जा रहा है। विभागीय मंत्री खुद इस संबंध में फरमान जारी कर चुके हैं कि हर हाल में बकाया बिल देना होंगे।जितनी राहत कमजोर और जरूरतमंद वर्ग को दी जाना थी वह दी गईहै। इसकेअलावा बाकियों को नियमानुसार बिल जमा करना ही होंगे।

लोक अदालदत में मिलेगी 40 प्रतिशत छूट
14 दिसंबर को लगने वाली इस साल की आखिरी मेगा लोक अदालत में विभिन्न प्रकरणनिपटेंगे। बिजली कंपनी से जुड़े चोरी, भार वृद्धि के प्रकरणों में धारा-135, 126के प्रकरण भी निपटाए जाएंगे। बकाया बिलों पर हाथोंहाथ करीब 40 प्रतिशत की छूट मिलेगी। इसके लिएबिजली कंपनी ने सिटी और ग्रामीण क्षेत्र के करीब २६० उपभोक्ताओं को नोटिस भेजे हैं।इनके प्रकरण अदाल में ही निपटाएजाएंगे।बिजली कंपनी के एई भानु तिवारी ने अधिक से अधिक उपभोक्ताओं से समझौते के लिए अदाल में पहुंचने की अपील की है।


छुट्टियों में भी कार्रवाई जारी रहेगी
शनिवार-रविवार की छुट्टियों के दौरान भी कार्रवाई सतत जारी रहेगी। हमारा लक्ष्य है अधिक से अधिक वसूली करना। इसके लिए अवकाश में बिल काउंटर भी पूरे समय चालू रहेंगे।
- एमके मिश्रा, जेई, एमपीईबी, ब्यावरा

[MORE_ADVERTISE2]