स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सटोरियों का एबी रोड पर निकाला जुलूस, पुलिस ने उनसे बुलवाया- सट्टा खेलना पाप है, और फिर जो हुआ देखें वीडियो

Rajesh Kumar Vishwakarma

Publish: Sep 22, 2019 08:10 AM | Updated: Sep 22, 2019 08:13 AM

Rajgarh

- पुलिस ने दी सटोरियों पर दबिश
- एक दिन पहले सटोरियों को पकडऩे के बाद पुलिस ने दोबारा पुराना बस स्टैंड क्षेत्र से सटोरिए दबोचे

ब्यावरा. राजनीतिक और कुछ प्रशासनिक (पुलिस) संरक्षण में लंबे समय से चल रहे सट्टे के गौरखधंधे पर अंकुश लगाने पुलिस दो दिन से कार्रवाई कर रही है।

एक दिन पहले कार्रवाई करने के बाद सिटी पुलिस ने शनिवार को फिर सटोरियों पर दबिश दी। पुराना बस स्टैंड के आस-पास से सटोरियों को पकड़ा और उनका जुलूस निकाला। साथ ही उन्हें पुलिस बुलवाते हुए ले गई कि सट्टा खेलना पाप है।

जानकारी के अनुसार तमाम प्रकार की सख्ती के बावजूद शहर में सट्टा का अवैध धंधा चरम पर है। पुलिस के ही कुछ लोगों की मिलीभगत सटोरियों से होने के कारण कार्रवाई से पहले ही उन्हें भनक लग जाती है और मुख्य खाई वाल भाग जाते हैं।

खास बात यह है कि इन सटोरियों को भाजपा-कांग्रेस के बड़े नेताओं का अंदरूनी सपोर्ट रहता है। वहीं, कुछ पुलिस, प्रशासन के लोग भी इनसे मिले रहते हैं। पुलिस ने जुलूस निकालकर शनिवार को इन सटोरियों को बेनकाब किया।

उल्लेखनीय है कि इन सटोरियों को बचाने थाना प्रभारी सहित अन्य के पास बड़े नेताओं के फोन जाते हैं, इस कृत्य के लिए भी अपराधियों को बचाने का दबाव पुलिस पर बनाते हैं। हालांकि लंबे समय से सटोरियों की कार्रवाई में हस्तक्षेप में नेताओं की ज्यादा चल नहीं पा रही है।

डेढ़ लाख की पर्चियां, 20 हजार जब्त किए
थाना प्रभारी डी. पी. लोहिया ने बताया कि सटोरियों और खाईवालों से करीब एक लाख 53 हजार की सट्टा पर्चियां, 20, 150 रुपए नगदी बरामद किए। टीम ने शहीद कॉलोनी क्षेत्र के खाईबाज अनिल अवस्थी के यहां से सटोरियों को पकड़ा।

सटोरियों का एबी रोड पर निकाला जुलूस, पुलिस ने उनसे बुलवाया- सट्टा खेलना पाप है, और फिर जो हुआ देखें वीडियो

पुलिस का कहना है कि अनिल ने राकेश शिवहरे का मकान किराये से ले रखा है, जिसमें वह अपने पार्टनर अजय खटीक और अन्य के साथ सट्टा संचालित करता है।

मकान की घेराबंदी कर पुलिस ने दबिश दी तो पिछली दीवार में बनी खिड़की से अनिल अवस्थी और अजय निकलकर भाग गए। मौके पर पुलिस को मांगीलाल जांगड़े, सतीश शर्मा, अशोक जाटव, पप्पू मीणा, अशोक जैन, दयाराम जाटव, पप्पू वाल्मीकि सट्टा पर्ची लिखते पाए गए। आरोपियों के खिलाफ 3/4 सार्वजनिक धूत क्रीडा़ अधिनियम, 109 भादवि के तहत कार्रवाई की गई।

इससे पहले भी 18 सितंबर को पुलिस ने 03 लाख 26 हजार रूपये की सट्टा पर्ची और 4570 रुपए बरामद किए थे। इस दौरान थाना प्रभारी के साथ सुरेश कुमार मांझी, दीपक कलावत, हरिओम वघेल, आरक्षक रवि मौर्य, योगेदं्र सिंह, परमेश्वर दास, प्रसांत दुबे, विकास व्यास, रोडज़ी दांगी सहित अन्य का सहयोग रहा।
000