स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

12 फीट का अजगर पाडल्याखाती गांव में मिला

Bhanu Pratap Thakur

Publish: Nov 19, 2019 14:25 PM | Updated: Nov 19, 2019 14:25 PM

Rajgarh

एक खेत में मिला अजगर...

राजगढ़. शहर से करीब चार किमी दूर स्थित पाडल्याखाती गांव नेवज नदी किनारे स्थित एक खेत में 12 फीट लंबा अजगर मिला। मंगलवार की दोपहर खेत पर लोग घास काट रहे थे।

उसी समय यह अजगर ग्रामीणों को नजर आया। इतना बड़ा अजगर देखकर ग्रामीण घबरा गए। जानकारी लगने के बाद सरपंच प्रेमसिंह भी मौके पर पहुंच गए और अजगर की जानकारी वनकर्मियों को दी। जिसके बाद वन विभाग की टीम ने खेत पर पहुंचकर अजगर को अपने कब्जे में लेते हुए अभ्यारण भेजने की प्रक्रिया शुरू की।

दरअसल मंगलवार की दोपहर खेत पर लोग घास काट रहे थे उसी समय इनकी नजर एक अजगर पर पड़ी, जिसे देखते ही यहां काम करने वाले सब सहम गए। खेत में मिले इस सांप को जब देखा गया तो मालूम चला कि ये अजगर है, जो करीब 4 मीटर लंबा है।

इसके बाद यहां दहशत का माहौल बन गया। वहीं इस संबंध में सूचना मिलने पर सरपंच प्रेमसिंह भी मौके पर पहुंच गए। इतने बड़े अजगर को देखकर वे समझ गए कि ये आसानी से बस में आने वाला नहीं है, जिसके बाद वनकर्मियों को इसकी जानकारी दी गई। वनकर्मियों के यहां खेत में आने लोगों में डर का माहौल बना रहा। वहीं वनकर्मियों के आने व वन विभाग की टीम के खेत पर पहुंचकर अजगर को अपने कब्जे में लेने के बाद यहां के लोगों ने चेन की सांस ली।

[MORE_ADVERTISE1]